कोरोना के खिलाफ एक्शन मोड में PM मोदी, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

कोरोना के खिलाफ एक्शन मोड में PM मोदी, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

प्रेषित समय :07:25:19 AM / Fri, Jul 16th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के खिलाफ तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकों का दौर जारी है. शुक्रवार को पीएम 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे, जहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. इन राज्यों में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र हैं. इस बैठक में राज्यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा हो सकती है. बीते मंगलवार को ही पीएम ने उत्तर पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी.

इन 6 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. इससे पहले भी मंगलवार को हुई बैठक में पीएम ने हिल स्टेशन और बाजारों में मास्क के नियमों की अनदेखी कर रहे लोगों को लेकर चिंता जाहिर की थी. साथ ही उन्होंने माइक्रो-कंटेनमेंट जोन पर भी जोर देने की बात कही थी. पीएम मोदी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्होंने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लापरवाही ना बरतने की अपील की थी.

मीटिंग में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा का अनुमान है. रिपोर्ट में सरकार के बयान के हवाले से लिखा गया कि केरल को छोड़कर इन राज्यों में भारत के 73.4 फीसदी नए मामले पाए गए हैं. 13 जुलाई को अंत हुए सप्ताह के दौरान देश के कुल 55 जिले ऐसे थे, जहां कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा था.

खास बात यह है कि ओडिशा और तमिलनाडु का नाम उन राज्यों की सूची में शामिल है, जो वैक्सीन की कमी की शिकायत करते रहे हैं. ओडिशा में वैक्सीन के अभाव में इस हफ्ते टीकाकरण कार्यक्रम पर रोक दिया गया था. राज्य के स्वास्थ्य सचिव पीके महापात्रा ने कहा था, 'जुलाई के लिए कोविशील्ड के 25 लाख डोज का आवंटन किया गया था. जबकि, हमें इस महीने दूसरे डोज के लिए कम से कम 28.3 लाख खुराकों की जरूरत थी.'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन में डेल्टा वेरिएंट का कहर, जनवरी के बाद पहली बार कोरोना केस 40,000 के पार

टीम इंडिया में आया कोरोना का मामला, दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

देश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 38 हजार नए केस, 18 फीसद सिर्फ महाराष्ट्र में

जिनको हुआ है कोरोना, उनके लिए Spicejet का शानदार ऑफर

केरल में कोरोना और जीका वायरस का कहर! 17-18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन

Leave a Reply