सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में रॉकेट अटैक, 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में रॉकेट अटैक, 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

प्रेषित समय :13:34:32 PM / Fri, Jul 16th, 2021

दमिश्क. उत्तर-पश्चिमी सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में सीरिया की सरकारी सेना ने दो गांवों को निशाना बनाकर रॉकेट से हमले किए हैं. व्हाइट हेलमेट के मुताबिक दक्षिणी प्रांत इदलिब के इबलीन नामक एक गांव को निशाना बनाकर मिसाइल से हमले किए गए. इस हमले में 9 लोगों की मौत की खबर हैं. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. बचावकर्मियों और युद्ध निगरानी केंद्र ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के थे.

विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में काम करने वाली सीरियाई नागरिक सुरक्षा टीम को व्हाइट हेलमेट के नाम से जाना जाता है. बीते कुछ हफ्तों में सरकारी बलों और विद्रोहियों के गढ़ इदलिब में चरमपंथियों के बीच संघर्ष विराम पर सहमति बनने के बाद भी हिंसा बढ़ी है. सीरिया के विपक्ष का समर्थन करने वाले तुर्की और सीरिया सरकार के मुख्य समर्थक रूस के बीच पिछले साल ही संघर्षविराम समझौते पर बात बनी थी.

वहीं, इससे पहले बीते रविवार को पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर देर रात हमले हुए थे. अमेरिका समर्थित और कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के प्रवक्ता सियामेंद अली द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दीर अल-जौर में अल-उमर मैदान में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर दो रॉकेट दागे गए थे. गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी को हताहत नहीं हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के चश्मदीदों ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान पर गहराया शक

ड्रोन हमले के खतरों से निपटने के लिए कर रहे क्षमताएं विकसित: आर्मी चीफ नरवणे

जम्मू एयरबेस हमले में चायना कनेक्शन, हाल ही में ड्रैगन ने पाकिस्तान को दिए थे ड्रोन

पीएम नरेंद्र मोदी की ड्रोन हमले के बाद हाईलेवल मीटिंग, रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा

जम्मू ड्रोन ब्लास्ट: एनआईए करेगी हमले की जांच, हाई अलर्ट पर सभी एयरफोर्स स्टेशन

Leave a Reply