जम्मू ड्रोन ब्लास्ट: एनआईए करेगी हमले की जांच, हाई अलर्ट पर सभी एयरफोर्स स्टेशन

जम्मू ड्रोन ब्लास्ट: एनआईए करेगी हमले की जांच, हाई अलर्ट पर सभी एयरफोर्स स्टेशन

प्रेषित समय :10:47:32 AM / Tue, Jun 29th, 2021

जम्मू. जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर बीते रविवार को हुए विस्फोट मामले की जांच अब एनआईए करेगी. केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सोमवार को यह जांच NIA को सौंपने का फैसला लिया है. जांच में पाया गया है कि विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया है. इस हमले में दो लोग घायल हो गए थे. कहा जा रहा है कि विस्फोट के चलते कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन यह इंफ्रास्ट्रक्चर को बड़ी हानि पहुंचा सकता था.

जांचकर्ता इस संभावना की तलाश कर रहे थे कि ड्रोन जम्मू के आसपास के इलाकों से लॉन्च किए गए थे. फिलहाल भारतीय वायुसेना सावधानी बरत रही है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हों. साथ ही सभी स्टेशन्स पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. रविवार सुबह हुए दो धमाकों में एक ने छत को थोड़ा नुकसान पहुंचाया था. जबकि, दूसरा खुले इलाके में गिरा था.

इस घटना के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस संगठन को किसी अन्य संस्था से भी समर्थन मिलने की संभवना है, क्योंकि ऐसा हमला 'पाकिस्तानी सेना या ISI की सक्रियता के बगैर नहीं हो सकता.' रविवार को ये धमाके सुबह 1:40 पर 6 मिनट के अंतर से हुए.

सूत्रों ने जानकारी दी कि विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ था. उन्होंने बताया कि सैंपल आगे टेस्ट के लिए भेजे गए हैं और हर IED डिवाइस में करीब 1.5 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है. जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक सदस्य 6 किग्रा IED के साथ गिरफ्तार हुआ है. उन्होंने कहा है कि ड्रोन हमले की जांच के दौरान हुई इस गिरफ्तार से ही एक और बड़ा हमला टल गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू के सैन्य कैंप के ऊपर दिखाई दिया ड्रोन, इलाके में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर 2 ड्रोन ने 100 मीटर ऊंचाई से गिराया हाई ग्रेड विस्फोटक और लौट गए वापस

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में देर रात घर में घुसकर एसपीओ और उनकी पत्नी की हत्या की, बेटी की हालत गंभीर

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमले के पीछे पाकिस्तानी हाथ, डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया ये आतंकी हमला

एयरफोर्स स्टेशन विस्फोट: जम्मू पहुंची एनआईए और एनएसजी की टीम, ड्रोन से विस्फोटक गिराने का शक

जम्मू एयरपोर्ट के अंदर टेक्निकल एरिया में हुआ ब्लास्ट, सुरक्षा एजेंसियों को आतंकी हमले का अंदेशा

Leave a Reply