कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने की इस्तीफे की पेशकश: बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने की इस्तीफे की पेशकश: बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

प्रेषित समय :11:39:40 AM / Sat, Jul 17th, 2021

नई दिल्ली. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जल्द अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस्तीफे के पीछे की वजह बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया गया है. हालांकि येदियुरप्पा ने इस बात से इनकार कर दिया है. येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि यह बिल्कुल सच नहीं है.

वहीं एबीपी न्यूज को सूत्रों से जानकारी मिली है कि बढ़ती उम्र और खराब सेहत की वजह से अब उनका मुख्यमंत्री बने रहना संभव नहीं है. शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी. आज उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी से मुलाकात की. यहां भी येदियुरप्पा ने अपनी बात दोहराई.

इसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लिया जाएगा. जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी. तब तक येदियुरप्पा अपने पद पर बने रहेंगे. सूत्रों से पता चला है कि येदियुरप्पा ने आलाकमान के सामने एक शर्त भी रखी है. उन्होंने इस्तीफे के बदले अपने बेटे के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल में पद की मांग की है.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगभग 20 मिनट की मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मेकेदातु बांध परियोजना सहित राज्य के विकास से जुड़ी लंबित परियोजनाओं के जल्द क्रियान्वयन का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से राज्य के कुछ विकास कार्यो को जल्द क्रियान्वित करने का आग्रह किया. वह इस पर सहमत हो गए हैं.

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया. उन्होंने हंसते हुए पत्रकारों से कहा, मैं नहीं जानता, आप ही बताओ. हालांकि आज उन्होंने मीडिया में चल रही इस्तीफे की अटकलों को खारिज कर दिया. जानकारों का कहना है कि एकबार राज्य में भाजपा के नए चेहरे का चयन होने के बाद बीएस येदियुरप्पा इस्तीफा दे सकते हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली बुलाया, आज हो सकता है बड़ा ऐलान

जब तक टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल: सीएम केजरीवाल

दिल्ली में प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए TC की जरूरत नहीं

दिल्ली में प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए TC की जरूरत नहीं

दिल्ली दौरे पर आएंगी सीएम ममता बनर्जी, कहा अगर समय दिया तो पीएम मोदी से भी मिलेंगी

Leave a Reply