जब तक टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल: सीएम केजरीवाल

जब तक टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल: सीएम केजरीवाल

प्रेषित समय :20:52:15 PM / Thu, Jul 15th, 2021

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की फिलहाल कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा, जैसा कि हमने अंतरराष्ट्रीय परिपाटी देखी है, कोरोना वायरस की महामारी की तीसरी लहर आएगी, इसलिए जब तक टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती हम बच्चों के साथ कोई खतरा नहीं मोल सकते. इसलिए फिलहाल स्कूलों को दोबारा खोलने की योजना नहीं है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को खोले जाने साफ इनकार करते हुए कहा कि यह फैसला संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लिया है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, रुझान बताते हैं कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर आसन्न है, इसलिए हम टीकाकरण प्रक्रिया पूरी होने तक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि बच्चों को pneumonia, meningitis, sepsis आदि कई गंभीर बीमारियों के लिए दिल्ली में आज से Pneumococcal vaccine लगना शुरु हो गया है. ये टीका बहुत महँगा है पर सभी सरकारी अस्पतालों और डिस्पेंसरी में ये टीका मुफ़्त लगेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी किया मुफ्त बिजली और पुराने बिल माफ करने का वादा

कोरोना से मौत पर परिजनों को 50 हजार देगी केजरीवाल सरकार, कमाउ सदस्यों की मौत पर पेंशन का वादा

अरविंद केजरीवाल ने की मांग: देश के डॉक्टरों को मिलना चाहिए भारत रत्न

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो मुफ्त देंगे 300 यूनिट बिजली

चुनाव से पहले दिल्ली सीएम केजरीवाल का ऐलान, अगर पंजाब में जीती आप तो देंगे मुफ्त बिजली

Leave a Reply