हरियाणा के पानीपत में एलईडी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

हरियाणा के पानीपत में एलईडी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

प्रेषित समय :20:38:59 PM / Sat, Jul 17th, 2021

पानीपत. पानीपत के काबड़ी रोड पर उस वक्त चीख पुकार मच गई जब एक एलईडी बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. ये दर्दनाक हादसा जिले के काबड़ी रोड पर ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया का है. घटना शुक्रवार रात 2 बजे की है जहां अचानक शार्ट सर्किट से आग लग जाती है.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश करते हैं लेकिन आग इतनी भीषण थी कि फैक्ट्री का कई जगह से लिंटर गिर गया और दीवारों में दरार आ गई इतना ही नहीं आग बुझाने आए दमकल कर्मी भी खुद ही झुलस गया. रात 2 बजे से शनिवार सुबह 12 बजे तक दमकल विभाग की 8 गाडिय़ां करीब 80 चक्कर लगाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा सकी.

काबड़ी रोड स्थित एलईडी फैक्ट्र मालिका ने बताया उसकी काबड़ी रोड ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में एलईडी बनाने की फैक्टरी है. वह शुक्रवार रात करीब 8 बजे फैक्टरी से घर गए थे, रात करीब 2 बजे वर्कर ने फोन कर आग लगने की सूचना दी. सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तो आग की लपटें बढ़ चुकी थी.

आग की वजह से जर्जर होकर गिरी तीन मंजिला इमारत

जिसके बाद उन्होंने दमकल विभाग में फोन कर आग लगने की सूचना दी. करीब 15 मिनट में दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. आग लगने से जर्जर होकर गिरी तीन मंजिला फैक्टरी की इमारत जर्जर होकर गिर गई. शुक्रवार रात 2 बजे से लेकर अगले दिन दोपहर 12 बजे तक दमकल की तीन गाडिय़ां करीब 80 से ज्यादा चक्कर लगा चुकी थी, लेकिन पूर्ण रूप से आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

करोड़ों का हुआ नुकसान

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि आग की तेज लपटों का असर पूरी इमारत पर पड़ा जिस वजह से कई जगह से फैक्ट्री का लिंटर गिर गया और दीवारों में दरारें आ गईं. आग से फैक्ट्री में रखा सभी सामान और मशीनें जल गईं. मालिक ने बताया कि एलईडी बनाने की सभी मशीनें विदेश से मंगाई थीं. वहीं उनका कुछ माल बनकर तैयार था. आग लगने से उनका सब माल और मशीनें जलकर खाक हो गई. फैक्टरी की इमारतें भी गिर चुकी है. मालिक का कहना है कि लगभग 4 से 5 करोड़ तक का नुकसान तो हो ही गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में साइबर सेल के हवलदार ने पिता-पुत्र समेत 3 पर बरसाई गोलियां, खुद भी की आत्महत्या

हरियाणा में भाजपा नेताओं की बैठक का किसानों ने किया विरोध, तोड़ी बैरिकेडिंग

हरियाणा में भैंस के बच्चे में मिला कोरोना का नया वैरियंट बुवाइन

रिटायर्ड अफसरों पर मेहरबान हुई हरियाणा सरकार, अब कर सकेंगे 20 लाख तक की कार में सफर

हरियाणा: टीचर्स भर्ती घोटाले में दस साल की सजा काट रहे ओमप्रकाश चौटाला रिहा, राज्य की जाट राजनीति में हलचल

अब हरियाणा कांग्रेस में खींचतान, 19 विधायकों ने की शैलजा को हटाने और हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

Leave a Reply