रिटायर्ड अफसरों पर मेहरबान हुई हरियाणा सरकार, अब कर सकेंगे 20 लाख तक की कार में सफर

रिटायर्ड अफसरों पर मेहरबान हुई हरियाणा सरकार, अब कर सकेंगे 20 लाख तक की कार में सफर

प्रेषित समय :12:13:41 PM / Tue, Jul 6th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा की खट्टर सरकार एक बार फिर से रिटायर्ड अफसरों पर मेहरबान हुई है. प्रदेश में अब रिटायर्ड बाबू 20 लाख तक कि लग्जरी कार में सफर कर सकेंगे. हरियाणा सरकार ने प्रदेश की संस्थाओं में रिटायरमेंट के बाद नियुक्त होने वाले अधिकारियों को 20 लाख तक की कार खरीदने की अनुमति दी है.

सरकारी संस्थाओं, बोर्ड और निगमों में रिटायरमेंट के बाद नियुक्त होने वाले अधिकारी अपने अंतिम बेसिक वेतन के 10 गुना कीमत तक की कार खरीद सकेंगे. इसकी अधिकतम सीमा 20 लाख रुपये होगी. 20 लाख रुपये में टैक्स शामिल नहीं है.

यहीं नहीं जो अधिकारी कार नहीं खरीदना चाहते उन्हें 18 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से हर महीने 5000 किलोमीटर तक के पैसे दिए जाएंगे. इससे पहले रिअपॉइंट होने वाले रिटायर्ड अफसरों के लिए कार खरीदने की कोई नीति नहीं थी. हाल ही में सेवा का अधिकार आयोग में रिटायरमेंट के बाद आईएएस अधिकारी टीसी गुप्ता की नियुक्ति हुई है.

अप्रैल में हरियाणा सरकार ने पूर्व आईएएस अधिकारी नवराज संधू (1984-बैच) को पुलिस शिकायत प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था. वहीं कामेश्वर कुमार मिश्रा, आईपीएस (सेवानिवृत्त), और रमेश चंद वर्मा, आईएएस (सेवानिवृत्त) को सदस्य के रूप में नियुक्त किया था. पुलिस शिकायत प्राधिकरण के अध्यक्ष और सदस्य शामिल होने की तारीख से तीन साल के लिए पदों पर रहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब हरियाणा कांग्रेस में खींचतान, 19 विधायकों ने की शैलजा को हटाने और हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

हरियाणा के यमुनानगर में बड़ा हादसा, यमुना नहर में नहाते समय 4 में से तीन युवक डूबे, एक की लाश मिली, दो की तलाश जारी

हरियाणा में रियायतों के साथ पांच जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, खुल सकेंगे रेस्टोरेंट, क्लब और बार

हरियाणा: छह लाख रुपये के कुत्ते को पहले किया किडनैप, फिर कर दिया मर्डर

हरियाणा के पंचकूला में उग्र हुए हजारों किसान, बैरिकेड्स तोड़े, कृषि कानूनों के खिलाफ ज्ञापन सौंपने के लिए गवर्नर हाउस रवाना

हरियाणा: शादी का झांसा देकर हेड कांस्टेबल ने किया महिला से रेप

Leave a Reply