रिलायंस रिटेल Just Dial में खरीदेगी 40.95 फीसदी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

रिलायंस रिटेल Just Dial में खरीदेगी 40.95 फीसदी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

प्रेषित समय :13:11:46 PM / Sat, Jul 17th, 2021

नई दिल्ली. रिलायंस रिटेल जस्ट डायल में 40.95 फीसदी हिस्सेदारी करेगी. कंपनी ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया. कंपनी ने कहा है कि इसके लिए वह 3,497 करोड़ रुपये अदा करेगी. रिलायंस रिटेल के इस फैसले से तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स मार्केट में रिलायंस के कदम और मजबूत होंगे. कंपनी जस्ट डायल की बाकी 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लाएगी.

रिलायंस की ओर Just Dial में किया गया यह निवेश इसकी डिजिटल रणनीति का एक हिस्सा है. पिछले कुछ समय में रिलायंस रिटेल ने और भी कई कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है. इनमें नेटमेड्स, अरबन लैड जैसी कंपनियां शामिल हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल इकाई रिलायंस रिटेल Just Dial के 2.17 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदने के लिए ( यह कंपनी की 26 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है) ओपन ऑफर का ऐलान करेगी. सेबी में एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा है कि वह जल्दी ही ओपन ऑफर लाने के लिए सार्वजनिक घोषणा करेगी.

जस्ट डायल के फाउंडर और वीएसएस मणि मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के तौर पर काम करते रहेंगे. रिलायंस रिटेल के मुताबिक वह कंपनी के अगले फेज के ग्रोथ के लिए काम करेंगे. रिलायंस रिटेल और जस्ट डायल के बीच यह सौदा शेयरधारकों की मंजूरी पर निर्भर करेगा. रिलायंस रिटेल को 40.95 फीसदी हिस्सेदारी में से 25.33 फीसदी हिस्सेदारी प्रेफरेंशियल शेयर अलॉटमेंट के जरिये मिलेंगे.

जस्ट डायल के 2.12 करोड़ इक्विटी प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट में रिलायंस रिटेल को मिलेंगे. ये शेयर कंपनी को 1022.25 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से मिलेगे. रिलायंस रिटेल जस्ट डायल के प्रमोटर वीएसएस मणि से 1.31 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदेगी. इस सौदे से रिलायंस रिटेल को जस्ट डायल का 3.04 करोड़ लोगों का डेटाबेस भी मिलेगा. मणि ने 25 साल पहले जस्ट डायल शुरू किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल हुए सऊदी अरामको के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

ऊंचाई से 314 अंक फिसलकर बंद हुआ सेंसेक्स, रिलायंस और बैंकिंग शेयरों में रही बिकवाली

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप की इस कंपनी को खरीदेगी Authum

रिलायंस ने दिखाया अपना बड़ा दिल, मृत कर्मचारी को 5 साल तक देगी फुल सैलरी: मुकेश अंबानी ने की घोषणा

रिलायंस जियो का धमाका, लॉन्च किया 'जियोफाइबर पोस्टपेड'

Leave a Reply