पुणे में पौने चार करोड़ रुपए कीमत का 1878 किलोग्राम गांजा जब्त

पुणे में पौने चार करोड़ रुपए कीमत का 1878 किलोग्राम गांजा जब्त

प्रेषित समय :09:00:18 AM / Sat, Jul 17th, 2021

मुंबई. राजस्व आसूचना निदेशालय या डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेनुए इंटेलिजेंस (DRI) की पुणे यूनिट को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुणे-सोलापुर हाईवे पर डीआरआई की टीम ने तीन करोड़ 75 लाख रुपए की कीमत का 1878 किलो गांजा सीज किया है. इस ड्रग्स की सप्लाई के लिए ड्रग्स स्मगलर ने एक अलग तरीके का इस्तेमाल किया था.

आंध्र प्रदेश से निकले ड्रग्स से भरे इस ट्रक में एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अनानस और कटहल भरा हुआ था. डीआरआई को सूचना मिली थी कि आंध्र प्रदेश से इस एक ट्रक में ड्रग की स्मगलिंग की जा रही है जिसके बाद डीआरआई की टीम ने इस ट्रक को पुणे-सोलापुर हाईवे पर इंटरसेप्ट किया. जब ट्रक को चेक किया गया तो उसमें अनानस और कटहल भरा हुआ था. इसके बाद डीआरआई ने इस ट्रक की छानबीन शुरू की तो इन फलों के नीचे 40 बैग मिले.

इन बैग के अंदर 1878 किलो गांजा भरा हुआ था. यही नहीं इस ट्रक को एक मारुति कार एक्सकॉर्ट कर रही थी. डीआरआई ने छानबीन के बाद ट्रक में बैठे दो व्यक्तियों के साथ ही कार में मौजूद चार लोगों को गिरफ्तार किया है.डीआईआर के अधिकारी ने बताया कि ट्रक में कटहल और अनानास के बीच रखे 40 बोरों में गांजा पैक किया गया था. एक कार ट्रक के साथ चल रही थी. प्रतिबंधित पदार्थ आंध्र प्रदेश से आया था और इसे पुणे में एक जगह पहुंचाया जाना था.

इन आरोपियों ने आंध्रप्रदेश से गांजा की स्मगलिंग महाराष्ट्र और अन्य जगहों पर करने की बात कबूली है. जिसके आधार पर डीआरआई आगे की छानबीन की जा रही है. डीआईआर के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विलास पवार, अभिषेक घवटे, विनोद राठौड़, राजू गोंधवे, श्रीनिवास पवार और धर्मराज शिंदे के रूप में हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर ईडी ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं अपना रिजल्ट

महाराष्ट्र: ठाकरे सरकार ने डॉक्टर्स और स्वास्थ्य अधिकारियों की रिटायरमेंट उम्र में किया 2 साल का इजाफा

महाराष्ट्र बीएड कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए कैसे करें अप्लाई

पांच दिनों की देरी से मानसून ने पूरे देश को किया कवर, महाराष्ट्र में भारी बारिश के आसार

देश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 38 हजार नए केस, 18 फीसद सिर्फ महाराष्ट्र में

Leave a Reply