सिद्धू की 'कप्तानी' के ऐलान से पहले ही संग्राम...पंजाब कांग्रेस में कलह और बढ़ी

सिद्धू की

प्रेषित समय :10:04:07 AM / Sat, Jul 17th, 2021

पंजाब विवाद को कांग्रेस जितना सुलझाने की कोशिश कर रही है, वह उतना ही उलझता जा रहा है. करीब दो माह की मशक्कत के बाद पार्टी ने सुलह का फॉमूर्ला तय किया था, पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के सख्त विरोध को देखते हुए फैसले पर रोक लगा दी है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इस मुलाकात में राहुल गांधी और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत मौजूद थे.

इस मुलकात के बाद हरीश रावत ने कैप्टन की तारीफ करने में कोई कोर कसर नहीं छोडी. नाराजगी के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि कोई कम्युनिकेशन गैप है, तो वह दखेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों से कैप्टन नाराज हैं. सिद्धू को अध्यक्ष बनाने का अभी ऐलान नहीं हुआ है, पर कैप्टन ने दस जनपथ को एक नोट भेजकर अपनी नाराजगी दर्ज कराई है. इस बीच, कैप्टन को समझाने की कोशिश जारी है. प्रदेश प्रभारी हरीश रावत जल्द कैप्टन से मुलाकात कर सकते हैं.

इस बीच, लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने एक ट्वीट कर मामले को और उलझा दिया. मनीष ने वही दलील दी है, जो सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ कैप्टन देते रहे हैं. उन्होंने प्रदेश की आबादी का धार्मिक और जातिगत आंकड़ा पेश करते हुए किसी हिंदू नेता को ही नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मनाली में पंजाबी टूरिस्ट की गुंडागर्दी, रोड रेज के बाद लहराईं तलवारें

सैन ब्रदर्स की जोड़ी टूटी, लापता पंजाबी गायक मनमीत की करेरी लेक से मिली लाश

पंजाब सरकार ने 590 करोड़ रुपये का कृषि कर्ज किया माफ, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान

पंजाब: उद्दोगों के लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए ये आदेश

अमरिंदर सिंह पद पर बने रहेंगे, पंजाब कांग्रेस को जल्द ही मिलेगा नया अध्यक्ष- हरीश रावत

पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं गुरनाम चढूनी: किसान संगठनों में पड़ी दरार

Leave a Reply