तालिबान ने मांगी लड़कियों और कम उम्र की विधवाओं की सूची, लड़ाकों से शादी कराएगा

तालिबान ने मांगी लड़कियों और कम उम्र की विधवाओं की सूची, लड़ाकों से शादी कराएगा

प्रेषित समय :09:06:35 AM / Sat, Jul 17th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान 85 फीसदी हिस्से पर कब्जे का दावा कर रहा है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी की बीच अफगान सेना अतंकियों से जूझ रही है. इसी बीच तालिबान ने एक बयान जारी कर स्थानीय धार्मिक नेताओं से उन्हें 15 साल से अधिक उम्र की लड़कियों और 45 साल से कम उम्र की विधवाओं की सूची देने का आदेश जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने अपने लड़ाकों से उनकी शादी करने का वादा किया है, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान के वजीरिस्तान ले जाया जाएगा जहां उन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया जाएगा और फिर से संगठित किया जाएगा.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के कल्चरल कमिशन के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि कब्जे वाले इलाकों में सभी इमाम और मुल्ला तालिबान को तालिबान लड़ाकों से शादी करने के लिए 15 से ऊपर की लड़कियों और 45 साल से कम उम्र की विधवाओं की सूची मुहैया कराएं. तालिबान की ओर से ताजा फरमान तब आया है जब आतंकी संगठन ने ईरान, पाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और ताजिकिस्तान के साथ लगे कई प्रमुख जिलों और बॉर्डर चौकियों पर नियंत्रण हासिल कर लिया है.

पहले भी जारी कर चुका है फरमान

इससे पहले, अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर प्रांत तखर में महिलाओं को अपने घरों से अकेले बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया था और पुरुषों को दाढ़ी बढ़ाने के लिए कहा गया था. उन्होंने लड़कियों के लिए दहेज के नियम भी निर्धारित किए क्योंकि तालिबान इस्लामी कानून के अपने संस्करण को लागू कर रहे हैं.  2001 से पहले तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान में महिलाओं को स्कूल जाने, घर से बाहर काम करने या पुरुष के बिना घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई थी. नियमों का उल्लंघन करने वालों को तालिबान की धार्मिक पुलिस द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित किया जाता था और पीटा जाता था. अब अफ़ग़ानिस्तान के बुज़ुर्गों का कहना है कि तालिबान उनकी बेटियों को ले जाएगा और जबरन उनकी शादी करेगा और उन्हें गुलाम बना देगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को दी धमकी, तालिबान पर हमला किया तो करेगा जवाबी कार्रवाई

अफगानिस्तान :कंधार में बढ़ी तालिबान की पकड़, भारत ने सारे राजनयिकों और स्टाफ को बुलाया वापस

अमेरिका की जिम्मेदारी नहीं है अफगानिस्तान, खुद करे पुनर्निर्माण: जो बाइडेन

अमेरिका की जिम्मेदारी नहीं है अफगानिस्तान, खुद करे पुनर्निर्माण: जो बाइडेन

तालिबान ने किया दावा- अफगानिस्तान का 85 प्रतिशत इलाका हमारे कब्जे में

Leave a Reply