संसद के मानसून सत्र में बेहतर रणनीति के लिए सोनिया गांधी ने गठित किए कांग्रेस के 2 समूह

संसद के मानसून सत्र में बेहतर रणनीति के लिए सोनिया गांधी ने गठित किए कांग्रेस के 2 समूह

प्रेषित समय :13:49:15 PM / Sun, Jul 18th, 2021

नई दिल्‍ली. संसद के मानसून सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के बेहतर कामकाज के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो समूहों का गठन किया है. दोनों ग्रुप संसद सत्र के दौरान रोजाना मिलेंगे और कांग्रेस की सदन में रणनीति पर चर्चा करेंगे. दोनों समूहों के गठन का मकसद पार्टी के अंदर बेहतर रणनीति बनाने के साथ-साथ विपक्ष के सहयोगी दलों से भी बेहतर समन्वय स्थापित करना है.

दोनों समूह की संयुक्त बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में जरूरत पड़ने पर बुलाई जाएगी ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों सदनों में पार्टी एक ही मुद्दे पर अलग-अलग न दिखाई पड़े और कौन-कौन मुद्दे कब उठाए जाएं ये भी तय किया जा सके.

लोकसभा के लिए गठित ग्रुप में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन, डिप्टी नेता गौरव गोगोई, के सुरेश, मनीष तिवारी, शशि थरूर, रवनीत बिट्टू और मनिकम टैगोर शामिल है. जबकि राज्यसभा का ग्रुप विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में गठित किया गया है. डिप्टी लीडर आनंद शर्मा, जयराम रमेश, अम्बिका सोनी, पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और के सी वेणुगोपाल समूह के सदस्यों में शामिल हैं.

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद में बाकी विपक्ष के सहयोगी दलों के साथ कमजोर समन्वय पर चिंता जाहिर की थी. पार्टी को उम्मीद है कि दो समूहों के गठन से संसद के मानसून सत्र में पार्टी बेहतर तरीके से हर मुद्दे पर सरकार को बाकी विपक्षी दलों के साथ मिलकर घेरेगी. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात भी की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूनिफॉर्म सिविल कोड उम्मीद नहीं हकीकत हो, इसे पूरे देश में लागू होना चाहिए: दिल्‍ली हाई कोर्ट

दिल्‍ली के उद्योग नगर में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 मजदूर लापता

सचिन पायलट को प्रियंका-राहुल ने नहीं दिया मिलने का समय, 6 दिन बाद दिल्‍ली से लौटे बैरंग

अस्‍पतालों को हिदायत, ऑक्सीजन की कमी के झूठे चेतावनी संदेश न दें: दिल्‍ली हाईकोर्ट

दिल्‍ली में 2 महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्‍सी वालों को मिलेंगे 5 हजार

बीसीसीआई ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को क्‍वारंटीन होने का दिया आदेश

Leave a Reply