ठाणे में भारी बारिश का कहर: भूस्खलन से 5 की मौत, 4 साल का मासूम भी शामिल

ठाणे में भारी बारिश का कहर: भूस्खलन से 5 की मौत, 4 साल का मासूम भी शामिल

प्रेषित समय :18:33:41 PM / Mon, Jul 19th, 2021

मुंबई. मॉनसूनी बरसात का कहर लगातार जारी है. मुंबई और दिल्ली में कई लोगों की जान लेने के बाद अब ठाणे में बारिश का कहर टूटा है. यहां के घोलई नगर कलवा में भारी बारिश के बाद जमीन खिसकने से पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं दो लोगों के घायल होने की खबर है. बरसात के पानी में डूबने से एक चार वर्षीय बच्चे की भी मौत हो गई. गौरतलब में लगातार बारिश के चलते ठाणे में हालत बहुत ज्यादा खराब है. यहां कई जगहों पर जलजमाव हो चुका है.

ठाणे में हुई 152 मिमी हुई बरसात

थाणे के उल्लासनगर में बच्चे की बॉडी बरामद होने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भेज दी गई. समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि मामले में हादसे में मौत का केस दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि रविवार रात और सोमवार सुबह ठाणे और पालघर जिलों में जोरदार बारिश हुई है. इसके चलते क्षेत्र के कई इलाकों में रविवार रात 9.30 बजे से सोमवार सुबह 7.30 बजे तक ठाणे में 151.33 मिमि की बारिश दर्ज की गई है. वहीं पालघर में 108.67 मिमि की बरसात दर्ज की गई है.
 
कई जगह दीवार गिरने से हादसा

थाणे जिले के अलग-अलग इलाकों में चार जगहों पर दीवार गिरने की घटनाएं हुई हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक हाउसिंग सोसायटी की कंपाउंड वॉल और एक रिहायशी बिल्डिंग की दीवाल कालवा में रविवार को गिर गई. वहीं वागले एस्टेट इलाके में 15 फीट ऊंची दीवार गिरने से चार ऑटो रिक्शा ड्राइवरों की दबकर मौत हो गई. वहीं हादसे में एक वॉचमैन की पेड़ गिरने से मौत हो गई. वहीं ठाणे, कल्याण, भिवंडी और मुंब्रा टाउनशिप समेत करीब 18 इलाकों में बारिश के चलते जलजमाव की स्थिति हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूरे देश में झमाझम बरसात का अलर्ट, अनेक हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

यूरोप में बाढ़ से तबाही: जर्मनी, बेल्जियम और स्विट्जरलैंड बारिश से बेहाल, 180 की मौत, 1500 से ज्यादा लापता, नदियों का रास्ता भी बदला

मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे भारी, अब तक 25 लोगों की मौत

मुंबई में आफत की बारिश: दो अलग-अलग घटनाओं में अब तक 23 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

बंगाल की खाड़ी में बन रहा है नया सिस्टम, देश के अनेक हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

Leave a Reply