एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के 26वें कप्तान बने, फिंच के चोटिल होने पर मिली कमान

एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के 26वें कप्तान बने, फिंच के चोटिल होने पर मिली कमान

प्रेषित समय :09:33:07 AM / Tue, Jul 20th, 2021

नई दिल्ली. एलेक्स कैरी रेगुलर कप्तान एरोन फिंच के चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनाए गए हैं. वो पहले वनडे में टीम की कमान संभालेंगे. वो यह जिम्मेदारी संभालने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे विकेटकीपर हैं. उनसे पहले एडम गिलक्रिस्ट, इयान हिली और टिम पैन वनडे में टीम की कप्तानी कर चुके हैं. नियमित कप्तान फिंच घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए हैं. उन्हें यह चोट वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी पांचवें और आखिरी टी20 में लगी थी. फिलहाल, उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है.

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी मिलने पर कैरी ने कहा कि फिंच के चोट से उबरने तक यह जिम्मेदारी संभालना मेरे लिए सम्मान की बात है. किसी भी खेल में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना वाकई खास होता है. मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे यह मौका मिल रहा है. फिंच हमारे कप्तान हैं. जब वह पूरी तरह से फिट होंगे तो हम उनका खुले हाथों से स्वागत करेंगे, इसलिए अभी के लिए मुझे उम्मीद है कि मैं उनके उच्च मानकों पर भूमिका निभा सकता हूं.

कैरी ने आगे कहा कि वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व करना बड़ी चुनौती है और जब तक मेरे पास अवसर है, मैं इसके लिए बहुत उत्सुक हूं. कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 42 वनडे और 33 टी20 खेले हैं. उन्हें घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है. वो बिग बैश लीग, ऑस्ट्रेलिया-ए और अपने राज्य की क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

इस बदलाव को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि लंबे समय तक एलेक्स ने इस समूह के भीतर एक शानदार लीडर के रूप में उच्च स्तर की व्यावसायिकता और अनुशासन दिखाया है. फिंच की चोट एलेक्स को कप्तान के रूप में अपने पहले अनुभव का मौका देती है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अन्य सीनियर खिलाड़ियों के समर्थन से शानदार काम करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2021 के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध होंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के ज्यादातर खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के 19 रन पर गिरे आखिरी 6 विकेट, पहले T20 में वेस्ट इंडीज 18 रन से जीता

हेटमायर और वॉल्श ने दिलाई वेस्टइंडीज को जीत, दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 56 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया में म्यूज़िक वीडियो शूट करेंगे तुषार कुमार

ऑस्ट्रेलिया के टॉप-10 खिलाड़ियों ने बचे मैच नहीं खेले तो उन्हें होगा करोड़ों का नुकसान

Leave a Reply