मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

प्रेषित समय :09:05:36 AM / Tue, Jul 20th, 2021

नई दिल्ली. देशभर में मानसून के आने से कई हिस्सों में गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी, मध्यम और हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक कोंकण और गोवा, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

वहीं, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, तटीय कर्नाटक, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

इसके अलावा  झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, बाकी गुजरात, केरल, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की  संभावना है.  जबकि तमिलनाडु, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण पूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

मौसम विभाग ने 21 जुलाई तक उत्तर भारत के राज्यों में भारी बारिश संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश जारी रहेगी. वहीं उत्तर-पश्चिम भारत- पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी 21 जुलाई तक जबरदस्त बारिश होगी. इसके बाद इन क्षेत्रों में बारिश कम होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक कि पश्चिमी और दक्षिण भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है. अगले चार- पांच दिनों के दौरान पश्चिमी तट और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया तोहफा, अब मिलेगी सैलरी

उत्तराखंड में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल का एक और दांव, सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की मांग

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

देश के अधिकांश राज्यों में सक्रिय हुआ मानसून, उत्तराखंड और यूपी में अति बारिश की संभावना

उत्तराखंड: कांवड़ यात्रा पर रोक के बाद तीर्थ यात्रियों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी

आईएमए ने लिखा उत्तराखंड के सीएम धामी को पत्र: की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग

Leave a Reply