किसानों का दिल्ली कूच, जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे, सुरक्षा के इंतजाम

किसानों का दिल्ली कूच, जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे, सुरक्षा के इंतजाम

प्रेषित समय :07:32:47 AM / Thu, Jul 22nd, 2021

नई दिल्ली. करीब 200 किसान गुरुवार को बसों के जरिये जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे. जंतर-मंतर पर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. किसान सुबह 10:30 बजे जंतर-मंतर पहुचेंगे. जंतर-मंतर पर चर्च साइड उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से बैठाया जाएगा. किसानों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां तैनात की गई हैं. सभी के पहचान पत्र चेक करने के बाद ही बैरिकेड के अंदर जाने दिया जाएगा. शाम 5 बजे किसान अपना प्रदर्शन खत्म कर वापस सिंघु बॉर्डर लौट जाएंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पूरे मानसून सत्र के दौरान संसद के निकट "किसान संसद" चलेगी. संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा भारत के विभिन्न राज्यों से दिल्ली के विभिन्न मोर्चों पर किसानों का दस्ते पहुंच रहे हैं.

दिल्ली सरकार ने जंतर-मंतर पर किसानों को धरना प्रदर्शन की इजाजत दी है. दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किया है. 22 जुलाई से लेकर 9 अगस्त तक सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतम 200 प्रदर्शनकारी किसानों को धरना प्रदर्शन की इजाजत दी गई है. कोरोना नियमों के साथ धरना प्रदर्शन की इजाजत दी गई है. दिल्ली में इस समय आपदा प्रबंधन कानून लागू है जिसके चलते हैं DDMA के दिशा निर्देश के तहत कोई जमावड़ा नहीं हो सकता लेकिन किसानों के आंदोलन के लिए दिल्ली सरकार ने दिशा निर्देशों में संशोधन किया और इजाज़त दी गई है.

इधर, सिंघु बॉर्डर पहुंचकर INLD नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि वह कल संसद का घेराव करेंगे. उन्होंने कहा कि वह कल दिल्ली में धरना देंगे और इकट्ठे होकर संसद में जाएंगे और काले कानून का विरोध करेंगे. ऐसे हालात पैदा कर देंगे कि सरकार को मजबूर होकर कानून वापस लेने पड़ेंगे.

लाल किले की सुरक्षा बढ़ाई गई

इधर, लाल किले की सुरक्षा को लेकर एडिशनल DCP अनिता रॉय ने बताया कि यहां पर तीन शिफ्ट में हमारी ड्यूटी रहती है. लालकिला को 24 घंटे सुरक्षा कवरेज दिया जा रहा है. लालकिला को आने वाले सभी रास्तों पर भी सुरक्षा मजबूत रहेगी. ड्रोन जैसे हमलों को नाकाम करने की पूरी तैयारी है. एक तो ट्रेनिंग और रूफ स्टाफ को बताया गया है कि कैसे एक्शन लेना होगा, उसके अलावा एयरफोर्स, DRDO, NSG के साथ मिलकर 360 डिग्री कवरेज दिया जाएगा. उसकी मॉकड्रिल की जाएगी. कोरोना को देखते हुए जैसा पहले किया गया था. वही 20-20 रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली के बॉर्डर पर जमे किसान नेता 22 जुलाई से जंतर-मंतर पर करेंगे किसान संसद

मथुरा में किसानों का यमुना एक्सप्रेस-वे के मांट टोल प्लाजा पर कब्जा, वाहनों का आना-जाना फ्री

किसानों ने पहलवान से बीजेपी नेता बनी बबीता फोगाट को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने बड़ी मुश्किल से निकाला

दलित, महिला, ओबीसी, किसानों के बेटे मंत्री बनें ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है: पीएम मोदी

अभिमनोजः केंद्र सरकार किसानों को रोक सकती है, किसान आंदोलन को नहीं?

22 जुलाई से संसद मार्च करेंगे किसान, ठुकराया पुलिस का ये प्रस्ताव, डेली 200 किसान करेंगे मार्च

दिल्ली पुलिस एवं संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक: किसानों द्वारा 22 जुलाई को किया जाएगा संसद मार्च

Leave a Reply