मुंबई में हो रही बारिश के चलते गरीब रथ, काशी, महानगरी ट्रेनें रद्द, जानकारी लेकर घर से निकलें यात्री

मुंबई में हो रही बारिश के चलते गरीब रथ, काशी, महानगरी ट्रेनें रद्द, जानकारी लेकर घर से निकलें यात्री

प्रेषित समय :20:28:26 PM / Thu, Jul 22nd, 2021

जबलपुर. मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण अब वहां पर रेल पटरियों के आसपास की जमीन में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं. यह भूस्खलन मुंबई के पास कल्याण, लोनावाला तथा कसारा आदि रेलवे स्टेशनों के आसपास ज्यादा देखा गया है, जिसको देखते हुए रेल प्रशासन ने लगभग दो दर्जन यात्री गाडय़िों को मुंबई से रद्द कर दिया है. रेल प्रशासन के इस फैसले से जबलपुर मंडल से होकर गुजरने वाली 3 यात्री गाडिय़ां गरीब रथ एक्सप्रेस, काशी एक्सप्रेस तथा महानगरी एक्सप्रेस भी आज गुरुवार 22 जुलाई को मुंबई से नहीं चलेंगी.

इस संबंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कल 21 तारीख को जबलपुर से मुंबई के लिए रवाना हुई गरीब रथ एक्सप्रेस को मुंबई में बारिश के कारण भुसावल में ही रद्द कर दिया गया था. जिसके कारण आज 22 जुलाई को यह गरीब रथ एक्सप्रेस मुंबई से जबलपुर के लिए नहीं चलेगी.

 इसी तरह बारिश और भूस्खलन के कारण आज 22 जुलाई को मुंबई से चलने वाली काशी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 05017 तथा 22 तारीख और 23 तारीख की मध्यरात्रि को चलने वाली ट्रेन नंबर 02193 महानगरी एक्सप्रेस मुंबई से रवाना नहीं होगी. अत: 23 जुलाई को उक्त गरीब रथ एक्सप्रेस, काशी एक्सप्रेस तथा महानगरी एक्सप्रेस जबलपुर नहीं आयेगी. रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्री गाडिय़ों की जानकारी रेलवे के विभिन्न सूचना माध्यमों से प्राप्त करके ही रेलवे स्टेशन आए तथा अपनी यात्रा प्रारंभ करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना के बीच IRCTC की चारधाम यात्रा, सितंबर से चार धाम यात्रा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने दी अच्छी खबर: इन रूट्स पर चलाई जाएंगी गरीब रथ सहित 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

इस महीने कई स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है भारतीय रेलवे, यहां देखें पूरी लिस्ट

जगन्नाथ रथ यात्रा के चलते 12 ट्रेनें पुरी नहीं जायेेंगी, खुर्दा रोड स्टेशन पर टर्मिनेट होंगी, चलेंगी भी वहीं से

ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे फिर शुरू करने जा रहा है 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

Leave a Reply