राजस्थान में टेक्सटाइल मिल के कर्मचारियों का हो रहा शोषण, न्यूनतम वेतन दरें नहीं हो रही लागू, HMS के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने दी चेतावनी

राजस्थान में टेक्सटाइल मिल के कर्मचारियों का हो रहा शोषण, न्यूनतम वेतन दरें नहीं हो रही लागू, HMS के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने दी चेतावनी

प्रेषित समय :17:22:32 PM / Sun, Jul 25th, 2021

कोटा. राजस्थान में टेक्सटाइल मिल कर्मचारियों का शोषण लगातार बढ़ता जा रहा है, उन्हें बेसिक मूलभूत सुविधाओं के अलावा न्यूनतम वेतन भी नहीं दिया जा रहा है, जिस पर हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड मुकेश गालव ने चेतावनी दी कि मजदूरों का शोषण कतई  बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान टेक्सटाईल मिल मजदूर सभा भवानीमंडी की अति महत्वपूर्ण बैठक भवानीमंडी में सम्पन्न हुई. एचएमएस के कार्यालय सचिव राकेश कुमार ने बताया कि राजस्थान टेक्सटाईल मिल मजदूर सभा की बैठक हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय सचिव कॉमरेड मुकेश गालव की अध्यक्षता में भवानीमंडी में सम्पन्न हुई. बैठक को संबोधित करते हुये श्री गालव ने बताया कि राजस्थान टेक्सटाईल मिल में कार्यरत कर्मचारियों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. न्यूनतम वेतन की दरें लागू नहीं हो रही हैं, जिससे श्रमिकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है.

बैठक में यूनियन की नई कार्यकारिणी बनाने पर भी विचार किया गया तथा सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि एक माह के लिये यूनियन की तदर्थ कार्यकारिणी बनाकर यूनियन की मेम्बरशिप तथा श्रमिकों की समस्याओं को एकत्रित कर अगस्त माह के अन्तिम सप्ताह में नई कार्यकारिणी की घोषणा भी की जायेगी. इस बैठक मेंं राजस्थान नर्सिंग वर्कर्स यूनियन, भवानीमंडी, तथा एग्रीकल्चर वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी तथा श्रमिकगण उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा: WCREU लोको शाखा का लीडर्स ट्रेनिंग एवं ट्रेड यूनियन प्रशिक्षण कार्यक्रम

ब्राह्मण फेडरेशन ने ब्राह्मण बंधु कोटाशंकर शर्मा को याद किया

कोटा: रैगिंग करने पर MBBS के तीन स्टूडेंट्स सस्पेंड, नहीं मिलेगा हॉस्टल और स्कॉलरशिप की सुविधा

Leave a Reply