कोटा: रैगिंग करने पर MBBS के तीन स्टूडेंट्स सस्पेंड, नहीं मिलेगा हॉस्टल और स्कॉलरशिप की सुविधा

कोटा: रैगिंग करने पर MBBS के तीन स्टूडेंट्स सस्पेंड, नहीं मिलेगा हॉस्टल और स्कॉलरशिप की सुविधा

प्रेषित समय :10:19:52 AM / Thu, Jul 22nd, 2021

कोटा. कोटा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आते ही स्टूडेंट्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया है. रैगिंग करने वाले तीन स्टूडेंट्स को एक महीने के लिए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही वह 6 महीने तक हॉस्टल में भी नहीं रह सकेंगे. साथ ही उन्हें स्कॉलरशिप भी नहीं मिलेगी. एंटी रैगिंग कमेटी की जांच के बाद ये सख्त कार्रवाई रैगिंग करने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ की गई है.

बता दें कि कोटा मेडिकल कॉलेज में MBBS के जूनियर स्टूडेंट की रैगिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले की जांच एंटी रैगिंग कमेटी कर रही थी. जिसके बाद दोषी स्टूडेंट्स को 1 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. यह जानकारी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल विजय सरदाना ने दी है. उन्होंने कहा कि 2019 बैच के तीन स्टूडेंट्स को रैगिंग मामले में 1 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है.

6 महीनों तक स्टूडेंट्स को हॉस्टल की सुविधा भी नहीं मिलेगी. साथ ही 6 महीनों तक उन्हें स्कॉलरशिप से भी वंचित रहना होगा. वह किसी भी एजुकेशन एक्टिविटी में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे. कॉलेज के एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्य डॉ देवेंद्र विजयवर्गीय ने कहा कि गैरजिम्मेदाराना हरकत के लिए क्लास के 3 सीआर को पद से हटा दिया गया है.वह सही तरह से अपनी भूमिका नहीं निभा सके. क्लास CR होने के नाते रैगिंग को रेकना उनकी जिम्मेदारी थी.

रैगिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

दरअसल कोटा मेडिकल कॉलेज का एक रैगिंग का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में सीनियर स्टूडेंट्स जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग कर रहे थे. रैगिंग के दौरान उनको मुर्गा भी बनाया गया था. वीडियो सामने आते ही कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई गई थी. जिसकी रिपोर्ट सामने आते ही सख्त कार्रवाई की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान आरएएस में 988 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

राजस्थान : 4 लेबर कोड का राज्य के श्रममंत्री के साथ बैठक में HMS महामंत्री मुकेश गालव ने जताया विरोध, कहा- श्रमिकों का होगा शोषण, पूंजिपतियों को पहुंचेगा लाभ

राजस्थान में झालावाड़ के गंगधार कस्बे में बढ़ा तनाव, आक्रोशित भीड़ ने लगाई दुकानों में आग

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने का उग्र विरोध, एचएमएस ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान: एचएमएस बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के दबाव में मजदूरों का लंबित वेतन का हुआ भुगतान, मुकेश गालव का जताया आभार

Leave a Reply