WhatsApp के नए बीटा अपडेट से iOS यूजर्स भी भेज सकेंगे HD फोटोज

WhatsApp के नए बीटा अपडेट से iOS यूजर्स भी भेज सकेंगे HD फोटोज

प्रेषित समय :08:17:20 AM / Tue, Jul 27th, 2021

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए चैट में HD फोटोज भेजने का फीचर शुरू किया है. पिछले सप्ताह यह फीचर एंड्रॉयड के लिए दिया गया था. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नए ऑप्शन से iOS यूजर्स प्राइवेट और ग्रुप चैट्स में हाई रिजॉल्यूशन इमेज भेज सकेंगे. इसमें तीन ऑप्शन दिए जाएंगे. इनमें से पहला ऑटो है जो यूजर की इंटरनेट स्पीड के अनुसार इमेज का साइज ऑटोमैटिक तरीके से एडजस्ट कर देता है. बेस्ट क्वालिटी से जो इमेज भेजी जा रही है उसकी सबसे अच्छी क्वालिटी को बरकरार रखा जाएगा. डेटा सेवर में फाइल साइज को घटाने के लिए क्वालिटी में कमी की जाएगी.

बेस्ट क्वालिटी ऑप्शन इमेज की वास्तविक क्वालिटी का लगभग 80 प्रतिशत ही रखेगा और एलगोरिद्म के इस्तेमाल से फोटोज को कम्प्रेस किया जाएगा. स्टेटस अपडेट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इमेज के लिए ये ऑप्शन नहीं होंगे और उन इमेज को अपलोड करने से पहले कम्प्रेस होंगी.

डेटा सेवर एक इमेज को सबसे अधिक संभव कम्प्रेशन देगा और इसका इस्तेमाल तभी करना ठीक रहेगा जब यूजर वाई फाई रेंज में नहीं है या उसका डेटा पैक समाप्त होने वाला है. अगर इमेज रिजॉल्यूशन 2048x2048 से अधिक है तो चैट में भेजने से पहले इसे रिसाइज किया जाएगा. यह फीचर फेज में लॉन्च किया जा रहा है और जल्द ही सभी iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कॉलिंग फीचर के साथ आती है ये पावरफुल Smartwatch

Lava के इन स्मार्टफोन में आया Android 11 का अपडेट, दिखेंगे ये नए फीचर्स

Realme C21Y स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट सेगमेंट में मिलेंगे धांसू फीचर

Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

आसुस की नई सीरीज जल्द भारत में करेगी एंट्री, 16 GB रैम के साथ ये होंगे खास फीचर्स

Tata Altroz का डार्क एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Leave a Reply