यूएई की सरकारी विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने 2 अगस्त तक सस्पेंड की भारत से अपनी फ्लाइट्स

यूएई की सरकारी विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने 2 अगस्त तक सस्पेंड की भारत से अपनी फ्लाइट्स

प्रेषित समय :15:46:02 PM / Tue, Jul 27th, 2021

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात जाने की तैयारी कर रहे यात्रियों का इंतजार अब और ज्यादा बढ़ गया है. यूएई की सरकारी विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने भारत से अपनी फ्लाइट्स का संचालन 2 अगस्त तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. एतिहाद ने कहा कि यूएई के अधिकारियों के निर्देशों के आधार पर इस तारीख को और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है.

एतिहाद ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी कर 28 जुलाई तक फ्लाइट उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी थी. उस बयान में यह भी कहा गया था कि जो लोग भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से पिछले 14 दिनों में दुबई आए हैं, उन्हें देश में कहीं और जाने की इजाजत नहीं होगी. उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन के नियमों का पालन करना होगा.

बयान में यह भी बताया गया था कि इस प्रतिबंध से कुछ लोगों को छूट दी गई है, जिनमें UAE के नागरिक, गोल्डन वीजा होल्डर और राजनयिक शामिल हैं. बयान में कहा गया है, 'अगर कोविड-19 नियमों के चलते रूट सस्पेंड होने से आपकी फ्लाइट रद्द हुई है या उस पर असर पड़ा है, तो आपको फौरन रीबुकिंग के लिए हमसे संपर्क की जरूरत नहीं है. आप टिकट रखिए और जब फ्लाइट्स दोबारा चलेंगी तो हमसे संपर्क करिए या अपने बुकिंग ऑफिस की मदद से नए प्लान बनाइए.'

पिछले महीने UAE ने 14 देशों से विमानों पर लगे बैन को जुलाई के आखिरी हफ्ते तक के लिए बढ़ाया था. इनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, लाइबेरिया, नामीबिया, सियेरा लिओन, कॉन्गो, युगांडा, जांबिया, वियतनाम और नेपाल शामिल थे. एतिहाद एयरवेज ने ट्विटर पर दी गई जानकारी में कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति को दी मंजूरी, इन्हें मिली नियुक्ति

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शेर बहादुर देउबा को विश्वास मत हासिल करने पर दी बधाई

यूजीसी ने जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर: अक्टूबर से शुरू होंगी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की क्लासेज

आपस में जुड़ेंगे सोमनाथ और काशी विश्वनाथ, गांधी नगर से वाराणसी के बीच चलेगी ट्रेन: पीएम मोदी ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

टी-20 विश्व कप का शेड्यूल जारी: मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

पीएम मोदी ने काशी को दी रुद्राक्ष सेंटर की सौगात, जापान को बताया सबसे विश्वसनीय दोस्त

Leave a Reply