जूही चावला ने 5G मामले में द‍िल्‍ली हाईकोर्ट से वापस ली अपनी याचिका

जूही चावला ने 5G मामले में द‍िल्‍ली हाईकोर्ट से वापस ली अपनी याचिका

प्रेषित समय :15:19:19 PM / Thu, Jul 29th, 2021

नई दिल्‍ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला पिछले कुछ समय से देश में 5G नेटवर्क लागू करने के विरोध में अपनी बात रख रही थीं. इसी सिलसिले में एक्‍ट्रेस ने मई महीने इससे जुड़े आदेश में संशोधन के लिए मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी.

सामने आ रही जानकारी के अनुसार अब एक्ट्रेस ने अपनी ये याचिका वापस ले ली है. जूही चावला ने 31 मई को दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था और लोगों, जानवरों और पेड़-पौधों-जीवों पर रेडिएशन से पड़ने वाले प्रभाव से संबंधित मुद्दे उठाए थे. बता दें कि अदालत ने पिछले महीने उसका मुकदमा खारिज कर दिया था और 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.

जस्टिस जयंत नाथ ने जूही चावला के वकील दीपक खोसला की तरह से जारी बयान के बाद याचिका वापस लेने की इजाजत दी है. जूही के वकील ने तर्क द‍िया क‍ि वादी (जूही चावला) कभी भी मुकदमे के स्‍तर तक नहीं गईं, केवल स‍िव‍िल प्रक्रिया संह‍िता के संदर्भ में खार‍िज या वापस क‍िया जा सकता है.

जानवरों और बच्चों पर इसके प्रभाव पर चिंता जताते हुए, जूही चावला ने देश में 5G नेटवर्क की स्थापना को चुनौती देने के लिए 31 मई को हाई कोर्ट में याच‍िका दाखिल की थी. जूही चावला ने अपनी याचिका में दावा किया कि एक बार 5जी लागू हो जाने के बाद कोई भी एक्सपोजर से बच नहीं पाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जूही चावला की याचिक पर सुनवाई के दौरान शख्स ने गाया, लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है

5जी टेक्नॉलजी के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला ने कोर्ट में दी याचिका, कहा- पर्यावरण और स्वास्थ्य को होगा नुकसान

Leave a Reply