पीओके में हुए चुनावों को भारत ने किया खारिज, कहा- अवैध कब्जे को छिपाने की कोशिश में लगा पाकिस्तान

पीओके में हुए चुनावों को भारत ने किया खारिज, कहा- अवैध कब्जे को छिपाने की कोशिश में लगा पाकिस्तान

प्रेषित समय :20:25:43 PM / Thu, Jul 29th, 2021

नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हाल में हुए चुनावों को गैरकानूनी करार दिया है. भारत ने कहा है कि पीओके पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है और किसी तरह का अधिकार नहीं है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि भारतीय क्षेत्र में हुए तथाकथित चुनाव पाकिस्तान का गैरकानूनी कब्जा है. उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान द्वारा अपने अवैध कब्जे और इन क्षेत्रों में उसके द्वारा किए गए बदलावों को छिपाने के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है.

बागची ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान के इस नकली अभ्यास को अस्वीकार करते हुए पाक अधिकारियों के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है, साथ ही स्थानीय लोगों ने भी इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि इस तरह की कवायद न तो पाक द्वारा अवैध कब्जे को छिपा सकती है और न ही मानव अधिकारों के उल्लंघन, शोषण और कब्जे वाले क्षेत्रों में लोगों को स्वतंत्रता से वंचित कर सकती.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान का इन भारतीय क्षेत्रों पर कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले सभी भारतीय क्षेत्रों को खाली करने का आह्वान करते हैं.

बागची ने पाकिस्तान और चीन के विदेश मंत्रियों के संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर के संदर्भ देने को लेकर कहा कि भारत इस तरह के संयुक्त बयान में जम्मू-कश्मीर के किसी भी संदर्भ को स्पष्ट रूप से खारिज करता है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न और अविभाज्य हिस्से रहे हैं और रहेंगे.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में तथाकथित चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का भी उल्लेख किया गया है. हमने चीन और पाकिस्तान को लगातार बताया है कि तथाकथित सीपीईसी भारत के क्षेत्र में है जिस पर पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है और हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली नगर निगम को सड़कों से वाहन जब्त करने का अधिकार नहीं : हाईकोर्ट

दिल्ली में अगले 5 साल नहीं बढ़ेंगी बिजली की दरें, दिल्ली सरकार के मंत्री ने किया ऐलान

पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में की मुलाकात

दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

अभिमनोजः दिल्ली के दरवाजे खोले, लेकिन किसान तो लखनऊ चल दिए?

दिल्ली में लोगों को फर्जी नोटिस भेजकर ठगने वाले तीन गिरफ्तार, पॉर्न देखने के लिए जुर्माना भरने की देते थे धमकी

Leave a Reply