दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रेषित समय :11:16:16 AM / Tue, Jul 27th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली–एनसीआर में आज सुबह झमाझम बारिश हुई. बारिश होने से उमस बेहाल लोगों को राहत मिली. दिल्ली के साथ ही इसके आसपास के कई इलाकों में भी बारिश हुई है. इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को राजधानी में तेज बारिश होने की अनुमान जताया था. हालांकि सोमवार को बारिश नहीं होने से लोग उमस और गर्मी से परेशान रहे.

मंगलवार सुबह मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई और बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत दादरी, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद में बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान भी जताया है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है. आईएमडी ने 26 से 28 जुलाई में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, 27 से 28 जुलाई को पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. साथ ही 27 से 28 में हिमाचल और उत्तराखंड में भी आसार बने हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

संसद का मानसून सत्र: विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी, सरकार पारित कराएगी 17 विधेयक

मोदी के गृह राज्यमंत्री निशीथ प्रामाणिक के बांग्लादेशी नागरिक होने का टीएमसी ने किया दावा, मानसून सेशन से पहले उठाया मुद्दा

संसद के मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम, शांतिपूर्ण ढंग से स्वस्थ और सार्थक चर्चा होनी चाहिए

संसद के मानसून सत्र में बेहतर रणनीति के लिए सोनिया गांधी ने गठित किए कांग्रेस के 2 समूह

संसद के मानसून सत्र से पहले आज 11 बजे सरकार की सर्वदलीय बैठक, शाम 4 बजे स्पीकर ने बुलाया

Leave a Reply