हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :15:17:18 PM / Sat, Jul 31st, 2021

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद में जाखल खंड के 2 गांवों में सरकारी मिडिल व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 6 विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. सिविल सर्जन फतेहाबाद ने इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की कोविड-19 सैंपलिंग करवाने का आदेश दिया है. कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए सभी संभव प्रयास करने को कहा गया है.

जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने बताया कि जाखल खंड के जिन 2 स्कूलों में विद्यार्थियों को पॉजिटिव पाया गया है, उनके सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों की सैंपलिंग होगी. इसके अलावा अकेले जाखल खंड के ही नहीं, बल्कि जिला के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया गया है कि वह स्कूल आने वाले सभी विद्यार्थियों का एवं अध्यापकों का कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं. बिना टेस्ट करवाए किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में नहीं आने दिया जाएगा.

इसके अलावा जाखल के इन दो स्कूलों में शनिवार को छुट्टी वाले दिन भी बच्चों एवं अध्यापकों के सैंपल लिए जाएंगे. स्कूलों में बच्चों एवं अध्यापकों के मास्क पहनकर आने एवं मुख्य द्वार पर सेनिटाइजर का प्रयोग पहले ही किया जा रहा है. विभाग की ओर से मामले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है.

गांव म्योंद कलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने गांव गुल्लर वाला एवं करंडी में सरकारी स्कूलों के बच्चों के 28 जुलाई को कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. सैंपल रिपोर्ट मिलने पर 6 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं. राजकीय मिडल स्कूल गुल्लर वाला से 2 छात्राएं 11-11 वर्षीय छात्राएं एवं एक 10 वर्षीय छात्रा पॉजिटिव है, वहीं करंडी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 16 वर्षीय 2 छात्राएं एवं एक 16 वर्षीय छात्र पॉजिटिव मिला है. सभी पॉजिटिव पाए गए विद्यार्थियों को घर पर आइसोलेट कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा सरकार ने किया मोदी सरकार के झूठ का पर्दाफाश, किसान आंदोलन में मरने वालों का बताया रिकार्ड

हरियाणा: खट्टर सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया

हरियाणा से जल विवाद में दिल्ली सरकार की याचिका खारिज, SC ने चेताया- ऐसी अर्जी दाखिल करना करें बंद

हरियाणा की सतगामा खाप का फैसला, अगले 10 साल तक नहीं करेंगे धान की बिजाई

हरियाणा में 23 जुलाई से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन के साथ होगी Offline पढ़ाई

हरियाणा के करनाल में ढाई महीने के बच्चे के गुप्तांग में धागा बांधकर मारने की कोशिश, ताऊ-ताई के खिलाफ मां ने कराई एफआईआर

Leave a Reply