धनबाद में जज की संदिग्ध मौत पर सीबीआई कर सकती है जांच, हेमंत सरकार ने की अनुशंसा

धनबाद में जज की संदिग्ध मौत पर सीबीआई कर सकती है जांच, हेमंत सरकार ने की अनुशंसा

प्रेषित समय :20:11:01 PM / Sat, Jul 31st, 2021

रांची/दिल्ली. झारखंड सरकार ने धनबाद में जज उत्तम आनंद की संदिग्ध हालात में हुई मौत मामले की जांच और तेज हो सकती है. विशेष सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है. कहा जा रहा है कि झारखंड सरकार द्वारा केंद्रीय गृहमंत्रालय से अनुशंसा की गई है. करीब एक सप्ताह के अंदर सीबीआई को जांच के आदेश संबंधित डीओपीटी से निर्देश आ सकता है.

इधर, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में न्याय होने का आश्वासन दिया. राज्य के सचिवालय में सोरेन ने आनंद के परिजनों से मुलाकात के दौरान कहा कि पुलिस अपनी जांच कानूनी ढंग से जल्द से जल्द पूरी करेगी और परिवार को न्याय मिलेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता यही है कि न्याय हो. इस मुलाकात के बाद सीएम कार्यालय ने कहा कि आनंद के परिजनों ने राज्य सरकार द्वारा बनाई गई एसआईटी को लेकर संतोष जताया और आनंद की पत्नी को अनुकंपा नौकरी देने की मांग की.

रघुवर दास ने लगाया बड़ा आरोप

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि न्यायधीश उत्तम आनंद की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जितनी तत्परता दिखानी चाहिए थी, उन्होंने नहीं दिखाई. दास का कहना है कि जज साहब की मृत्यु पर सीएम ने वह संवेदनशीलता नहीं दिखाई, जो उन्होंने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार स्टेन स्वामी की बीमारी से हुई मौत पर दिखाई थी. वहीं बाबूलाल मरांडी ने न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या में धनबाद एसएसपी की भूमिका संदिग्ध को संदिग्ध बताया है. उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर एसएसपी को हटाने और हत्या के इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

रघुवर दास ने मांग की कि दिवंगत न्यायधीश की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए. उन्होंने कहा कि स्टेन स्वामी के मामले में अपराध की गंभीरता को देखते हुए शीर्ष न्यायपालिका ने उनको जमानत नहीं दी थी. लेकिन उनकी मृत्यु पर हेमंत सोरेन ने जो विह्वलता दिखाई, वह जज साबह के निधन पर दिखाई नहीं दी. मुख्यमंत्री ने स्टेन स्वामी के घर जाकर कहा था कि उनके परिवार का एक सदस्य चला गया, जबकि जज साहब के घर जाना तक उन्होंने मुनासिब नहीं समझा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: राज्य के कर्मचारियों को हेमंत सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की वृद्धि

झारखंड में अब 9वीं-10वीं के 10 लाख छात्रों को भी मिलेगी मुफ्त में किताबें

झारखंड के कांग्रेस विधायक का दावा: सरकार गिराने के लिए मिला एक करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर

झारखंड: हेमंत सरकार को अस्थिर करने की हो रही थी साजिश, 3 गिरफ्तार, विधायकों के साथ की थी हवाई यात्रा

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, गरीब बच्चों को विदेश में पढऩे के लिए मिलेगी स्कॉलरशिप

झारखंड: 12 मंत्रियों के लिए 32 करोड़ के बंगले, BJP ने किया ऐतराज

झारखंड में सुरक्षाबलों ने मार गिराया 15 लाख रुपये का इनामी माओवादी, 20 हत्याओं का था आरोप

झारखंड सरकार ने 17 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, जारी हुई नई गाइडलाइन

Leave a Reply