बिहार: जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान, सीएम नीतीश को बताया पीएम मैटेरियल

बिहार: जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान, सीएम नीतीश को बताया पीएम मैटेरियल

प्रेषित समय :18:02:23 PM / Sun, Aug 1st, 2021

पटना. जेडीयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में भी प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत है. उन्होंने कहा कि अभी पीएम नरेंद्र मोदी भी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अलावा और भी लोग प्रधानमंत्री बनने की सलाहियत रखते हैं, उनमें नीतीश कुमार का नाम भी है. स्वाभाविक रूप से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मैटेरियल कहा जाना चाहिए.

दरअसल, बिहार यात्रा पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने यह बातें कहीं. इस दौरान उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर अपनी बात दोहराई. कहा कि जातीय जनगणना को लेकर देश के स्तर पर एक माहौल बनाने की जरूरत है. 2021 में जनगणना होनी है, हो सकता है कोरोना के कारण थोड़ा विलंब हो पर अगर इस साल नहीं हुआ तो फिर दस साल इंतजार करना होगा. तब तक बहुत नुकसान हो जाएगा.

किस जाति की कितनी संख्या है यह जानना जरूरी

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी अलग पार्टी है, जेडीयू अलग पार्टी है. कई मुद्दों पर उनकी राय अलग है. हमारी राय भी अलग हो सकती है तो उनसे खटपट क्यों होगा? इस तरह के मुद्दे पर हम अलग-अलग हैं इसमें कहीं कोई दो राय नहीं है. धर्म के आधार पर गिनती होती है उसे भी बंद कर देना चाहिए. अभी ओबीसी में भी कुछ जाति ऐसी है जो सबसे ज्यादा लाभ ले रही है और बहुत ऐसी भी जाति है जिन्हें आजतक कोई लाभ नहीं मिला. एससी में भी कुछ जाति को सरकार के सारे लाभ प्राप्त हैं और बाकी को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. इसका लाभ सभी को मिले इसलिए जरूरी है किसकी संख्या कितनी है यह पता किया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: सांसद ललन सिंह बनाए गए जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, नीतीश कुमार ने जताया भरोसा

देश के पूर्वी हिस्से में बढ़ रहा मानसून, एमपी, राजस्थान में रेड अलर्ट, झारखंड-बिहार, यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

बिहार के मधेपुरा में 65000 रुपए में डॉक्टर ने किया नवजात का सौदा, भेष बदलकर आए DM ने पकड़ा

बिहार: भागलपुर मे कोसी नदी में बड़ा नाव हादसा, चार लोग डूबे, तलाश जारी

अगले 48 घंटों में यूपी से बिहार तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

DMK नेता केएन नेहरू ने बिहारियों को बताया कम बुद्धिमान, नौकरी छीन लेते हैं

Leave a Reply