अगले 48 घंटों में यूपी से बिहार तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

अगले 48 घंटों में यूपी से बिहार तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :13:17:01 PM / Fri, Jul 30th, 2021

नई दिल्ली. मानसून के देशभर में सक्रिय होने के बाद से ही लगभग सभी जगहों पर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसकी वजह से कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो मौसम विज्ञान विभाग ने यहां पर अगले छह दिनों के लिए बारिश होने की संभावना जताई है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है. हालांकि 30 जुलाई को राजधानी में तेज बारिश की संभावना कम है.

अगले 48 घंटों की यदि बात करें तो उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है.  वहीं 30-31 जुलाई में हरियाणा, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश के आगरा, हमीरपुर, जालौन, इटावा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कानपुर, औरैया में बारिश होने की संभावना है. वहीं 31 जुलाई को प्रदेश के प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, वाराणसी, बहराइच, पीलीभीत में बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मूसलाधार बारिश से पानी में डूबी फसलें, 1 दर्जन से ज्यादा आशियाने ध्वस्त

हिमाचल के शिमला में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बीच लगे भूकंप के झटके

दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

गुजरात के कई जिलों में तेज बारिश, एहतियातन 56 मार्ग बंद किए, इन जिलों में चेतावनी

देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से अब तक करीब 150 की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे आज जायेंगे सतारा

Leave a Reply