झारखंड: धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में कार्रवाई, पाथरडीह थाना प्रभारी सस्पेंड

झारखंड: धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में कार्रवाई, पाथरडीह थाना प्रभारी सस्पेंड

प्रेषित समय :19:42:05 PM / Sun, Aug 1st, 2021

धनबाद. धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी ने उन्हें निलंबित किया है. जानकारी के अनुसार जज को धक्का मारने वाले ऑटो के मालिक का घर पाथरडीह थाना क्षेत्र में ही है और चालक व उसका सहयोगी भी इसी इलाके का रहने वाला है.

जिस ऑटो से धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद को 28 जुलाई को धक्का मारा गया था. वो ऑटो 27 जुलाई की रात चोरी हुई थी. इसकी प्राथमिकी पाथरडीह थाने में दर्ज हुई थी. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है.

धनबाद के डीजे उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. झारखंड के मुख्य सचिव व डीजीपी से एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब की गयी है. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी.

हर दिन की तरह बुधवार को भी मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. रणधीर वर्मा चौक के पास पीछे से जा रहे ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी. इससे वह सड़क पर गिर पड़े. वहां से गुजर रहे लोगों ने आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद इस मामले में एसआईटी गठित की गयी थी. अब सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: राज्य के कर्मचारियों को हेमंत सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की वृद्धि

झारखंड में अब 9वीं-10वीं के 10 लाख छात्रों को भी मिलेगी मुफ्त में किताबें

झारखंड के कांग्रेस विधायक का दावा: सरकार गिराने के लिए मिला एक करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर

झारखंड: हेमंत सरकार को अस्थिर करने की हो रही थी साजिश, 3 गिरफ्तार, विधायकों के साथ की थी हवाई यात्रा

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, गरीब बच्चों को विदेश में पढऩे के लिए मिलेगी स्कॉलरशिप

झारखंड: 12 मंत्रियों के लिए 32 करोड़ के बंगले, BJP ने किया ऐतराज

Leave a Reply