प्रेमी जोड़ों की हरकतों से परेशान मुंबई की सोसायटी, लगाया नो किसिंग ज़ोन का बोर्ड

प्रेमी जोड़ों की हरकतों से परेशान मुंबई की सोसायटी, लगाया नो किसिंग ज़ोन का बोर्ड

प्रेषित समय :15:14:20 PM / Sun, Aug 1st, 2021

मुंबई. मुंबई की एक आवासीय सोसायटी लॉकडाउन के समय से एक समस्या से परेशान है. यह समस्या कपल्‍स को लेकर है. दरअसल सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे. इस दौरान वे आपस में किस करने जैसी आपत्तिजनक हरकतें भी करते थे. ऐसे में सोसायटी में रहने वाले लोगों को यह अच्छा नहीं लगता था. तो सोसायटी ने गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट कर दिया. अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम है.

अभी तक लोगों ने नो स्मोकिंग, नो रैश ड्राइविंग और नो कैटरिंग जैसे साइन बोर्ड देखे हैं, लेकिन इस बार नो किसिंग जोन देखना उनके लिए नया है. यह साइन बोर्ड मुंबई के बोरीवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी के गेट के सामने लगाया गया है.

सोसायटी में रहने वाले कपल करण और रुचि ने सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को आपत्तिजनक हरकत करते देखा था. उन्होंने इसका वीडियो बनाया और उसे स्थानीय कॉरपोरेट को भेजा. कॉरपोरेट ने इस वीडियो को पुलिस को देन को कहा, लेकिन करण और रुचि को पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद सोसाइटी के सदस्यों ने आपस में विचार करके गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगाना उचित समझा.

सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कपल्‍स ने इस इलाके में आना शुरू कर दिया था. वे यहां कार, बाइक से आते थे और देर शाम तक रुकते थे. इससे उन लोगों को परेशानी होती थी. उनके अनुसार अब यह साइन बोर्ड लगने के बाद कपल्‍स की संख्या कम हो गई है. अब वे यहां सिर्फ सेल्‍फी लेने आते हैं.

सोसायटी के चेयरमैन एडवोकेट विनय अनसुरकर का कहना है, हम लोग कपल्‍स के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम उनके द्वारा किए जाने वाली हरकतों के खिलाफ हैं. ऐसा हमारे घरों के सामने हो रहा था. सोसायटी में कई बच्चे और बुजुर्ग रहते हैं. दो महीने पहले हमने सड़क पर नो किसिंग जोन का पेंट करवा दिया. सार्वजनिक जगहों पर ऐसी हरकतें करना आईपीसी की कुछ धाराओं के अंतर्गत अपराध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई हाईकोर्ट ने शिल्पा शेट्टी की अर्जी पर कहा, आपके रोने की खबर मानहानि कैसे हो गई?

कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री जल्‍द कर सकेंगे मुंबई लोकल का सफर

KRK पर फिटनेस मॉडल ने लगाया रेप का आरोप, मुंबई में दर्ज हुई FIR

मुंबई के वर्ली में एक इमारत में लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत, आदित्य ठाकरे ने कहा जांच होगी

प्रियंका चोपड़ा ने 7 करोड़ में बेचे मुंबई स्थित दो अपार्टमेंट

मुंबई: शिल्पा शेट्टी के घर राज कुंद्रा को लेकर पहुंची पुलिस, एक्ट्रेस से पोर्न मामले में पूछताछ

Leave a Reply