हरियाणा: 19 साल की युवती से सात बच्चों के 67 वर्षीय पिता ने की लव मैरिज, हाईकोर्ट से सुरक्षा

हरियाणा: 19 साल की युवती से सात बच्चों के 67 वर्षीय पिता ने की लव मैरिज, हाईकोर्ट से सुरक्षा

प्रेषित समय :17:25:09 PM / Wed, Aug 4th, 2021

पलवल. कहते हैं प्यार उम्र नहीं देखता, प्रेम कभी भी हो सकता है. हरियाणा के पलवल जिले के हथीन क्षेत्र में प्रेम विवाह का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 वर्षीय लड़की से निकाह किया है. दोनों ने पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट पहुंचकर खुद के पति-पत्नी होने की बात कहकर अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है. हैरत की बात है कि 67 वर्षीय बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं, जबकि लड़की भी पहले से शादीशुदा है.

पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पलवल जिला पुलिस कप्तान (एसपी) दीपक गहलावत को आदेश जारी किया है कि वो एक टीम का गठन करें, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हों. अदालत ने पुलिस को यह आदेश दिया है कि वो लड़की की सुरक्षा करे और बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में पूरी जांच पड़ताल करे.

पुलिस उपअधीक्षक (डीएसपी) रतनदीप बाली ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि हथीन के गांव हुंचपुरी निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने नूंह जिले के एक गांव की 19 वर्षीय लड़की से शादी की है. जोड़े ने पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि हमें लड़की के परिजनों से जान का खतरा है. उन्होंने कहा कि हमें हाइकोर्ट से आदेश प्राप्त हुआ है कि मामले की जांच की जाए और दोनों को सुरक्षा प्रदान की जाए. साथ ही यह भी पता लगाया जाए कि किन परिस्थितियों में यह शादी हुई है.

लव मैरिज करने वाले बुजुर्ग व्यक्ति और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा

बाली ने बताया कि प्रेम विवाह करने वाले बुजुर्ग और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा हैं. बुजुर्ग व्यक्ति को सात बच्चे हैं जो सभी शादीशुदा हैं. उसकी पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी. वहीं, विवाह करने वाली लड़की भी पहले से शादीशुदा है और उसे कोई बच्चा नहीं है. डीएसपी ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने जाता था. इस दौरान इन दोनों (बुजुर्ग व्यक्ति और लड़की) के बीच संपर्क हुआ. उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा इस बाबत आदेश जारी हुए हैं. पुलिस द्वारा उसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है, जिसका जबाब तय समय पर अदालत में दाखिल करा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा के करनाल में पड़ोसी के साथ भाग गई पत्नी, पति ने दो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या

हरियाणा में 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हरियाणा में गौ-रक्षा के लिए एसटीएफ: हर जिले में बनेगी 11 सदस्यों की टीम, पुलिस और गौ-सेवक होंगे शामिल, नोटिफिकेशन जारी

हरियाणा सरकार ने किया मोदी सरकार के झूठ का पर्दाफाश, किसान आंदोलन में मरने वालों का बताया रिकार्ड

हरियाणा: खट्टर सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया

Leave a Reply