वॉट्सऐप पर किस-किस ने किया है आपको Block, ऐसे करें पता

वॉट्सऐप पर किस-किस ने किया है आपको Block, ऐसे करें पता

प्रेषित समय :07:37:30 AM / Wed, Aug 4th, 2021

वॉट्सऐप आज के समय में सबकी ज़रूरत बन गया है. आजकल हर किसी के फोन में हमें कुछ और मिले न मिले वॉट्सऐप इंस्टॉल ज़रूर मिलता है. वैसे तो ऐप में कई खास फीचर्स मिलते हैं, और मैसेजिंग ऐप WhatsApp चैट्स में किसी को ब्लॉक करने का ऑप्शन भी दिया जाता है, जिससे उस कॉन्टैक्ट से मैसेज आना बंद हो जाएं. हालांकि, जिस व्यक्ति को ब्लॉक किया जाता है उसे इसके बारे में कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलता.

आज हम आपको वॉट्सऐप के कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे यूज़र ये पता लगा सकते हैं कि उसे किसी कॉन्टैक्ट ने ब्लॉक किया है या नहीं.

>>अगर किसी व्यक्ति को चैट में ब्लॉक किया गया है तो उसे चैट विंडो में ये नहीं दिखेगा कि कॉन्टैक्ट पिछली बार कब ऑनलाइन था या last seen था.

>>उस कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो में अपडेट नहीं दिखेंगे.

>>अगर किसी कॉन्टैक्ट ने यूज़र को ब्लॉक किया है तो उसे भेजे गए मैसेज पर सिर्फ एक टिक दिखेगा.

>>अगर किसी कॉन्टैक्ट के लिए ये सभी संकेत दिखते हैं तो इसका मतलब है कि उसने यूज़र को ब्लॉक किया है.

हालांकि, कनेक्टिविटी की समस्या होने पर भी ये सब संकेत दिख सकते हैं. वॉट्सऐप का कहना है कि उसने ब्लॉक करने की प्रक्रिया को जानबूझ कर कुछ जटिल रखा है जिससे किसी को ब्लॉक करने पर यूज़र की प्राइवेसी सुरक्षित रह सके.

वॉट्सऐप की ओर से एक कॉन्टैक्ट को कभी भी ये सूचना नहीं दी जाती कि उसे ब्लॉक किया गया है. कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक करने के अलावा यूजर्स कोई गलत कंटेंट या स्पैम मिलने की रिपोर्ट भी दे सकते हैं.

वॉट्सऐप ओपन करें. इसके बाद मोर ऑप्शंस (तीन डॉट) पर जाएं और फिर सेटिंग्स को ओपन करें. सेटिंग्स में अकाउंट को टैप करें और फिर प्राइवेसी, ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट्स पर जाएं. इसके बाद उस कॉन्टैक्ट को चुनें जिसे ब्लॉक किया जाना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सस्ता मिल रहा है Oppo का शानदार 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक RAM

जियोफोन यूजर्स के लिए कंपनी लेकर आई एक के साथ एक मुफ्त ऑफर

7000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आज भारत में लॉन्च होगा टेक्नो का नया फोन

स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है तो आज ही बदल लें ये Settings

'Hang' होने वाला Micromax In 2b स्मार्टफोन आज होगा भारत में लॉन्च

Leave a Reply