अभिमनोजः किसान आंदोलन पर निर्भर है अगला पंजाब विधानसभा चुनाव?

अभिमनोजः किसान आंदोलन पर निर्भर है अगला पंजाब विधानसभा चुनाव?

प्रेषित समय :22:20:41 PM / Wed, Aug 4th, 2021

नजरिया. अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होंगे और वहां सबसे बड़ा मुद्दा रहेेगा मोदी सरकार के कृषि कानूनों का विरोध करनेवाला किसान आंदोलन, क्योंकि पूरा पंजाब किसानों के साथ खड़ा है.

यही वजह भी है कि पंजाब का हर राजनीतिक दल यह दिखाना चाहता है कि वह किसान आंदोलन केे साथ है.

दरअसल, पंजाब में सबसे पहले कांग्रेेस ने कृषि कानूनों का विरोध किया था, लेकिन जैसे ही किसान आंदोलन ने जोर पकड़ा आप, अकाली दल आदि भी आंदोलन के समर्थन में आ गए.

खबर है कि तीन नए कृषि कानूनों को लेकर जहां विपक्ष एकजुट होकर केंद्र सरकार का विरोध करने की चर्चा कर रहा है, वहीं बुधवार को संसद के बाहर पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की तीखी बहस हो गई.

खबरों पर भरोसा करें तो संसद के बाहर प्लेकार्ड्स लेकर प्रदर्शन कर रहीं हरसिमरत कौर बादल और अकाली सासंदों के पास आकर रवनीत बिट्टू ने कहा कि- आपका यह प्रदर्शन नकली है.

रवनीत बिट्टू का कहना था कि- इनका यह प्रदर्शन नकली है. इन्होंने खुद संसद से इस बिल को पारित कराया है और तब ये मंत्री थीं. उसके बाद पद से इस्तीफा दिया, जब जनता में विरोध शुरू हो गया था.

उधर, हरसिमरत कौर का कहना था कि मैं मंत्री नहीं थी, जिस पर रवनीत बिट्टू ने कहा कि आप झूठ बोल रही हैं. आपने मंत्री रहते हुए कोई विरोध नहीं किया. बिल पास हो गया और कुछ नहीं कहा. फिर घर आकर इस्तीफा दिया.

रवनीत बिट्टू बोले कि- ये लोग ड्रामा कर रहे हैं. पूरी तरह से झूठे हैं ये लोग. बिल पारित होने के दो महीने बाद तक सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल गायब रहे.

खबर है कि केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता की बजाय आपस में उलझने के प्रेस-प्रश्न पर बिट्टू का कहना था कि इनके साथ हम कैसी एकता करें?

इन्हीं लोगों ने तो संसद में बिल पारित कराए थे और अब विरोध का रोज ड्रामा करते हैं!

सियासी सयानों का मानना है कि अब हर दल चाहता है कि उसे पंजाब विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन का सियासी लाभ मिले, लिहाजा हर दल अपनेआप को किसान आंदोेलन का सबसे बड़ा समर्थक दर्शाने की कोशिश कर रहा है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस की पंजाब सरकार द्वारा गठित कमेटी ने की राज्य की सरकारी कंपनियों को बेचने की सिफारिश

पंजाब में बीएसएफ को मिली बड़ी कामयाबी, फिरोजपुर बॉर्डर पर पाकिस्तान के दो घुसपैठिए ढेर

पंजाब अध्यक्ष सिद्धू को वॉयस मैसेज भेजकर कांग्रेस कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन-सिद्धू के बीच शह-मात का खेल, दोनों में आगे निकलने होड़

शेखर शुक्ला पंजाब ब्राह्मण कल्याण बोर्ड के चेयरमैन बने, ब्राह्मण फेडरेशन ने बधाई दी

पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष के तौर पर नवजोत सिंह की ताजपोशी आज, अमरिंदर सिंह को न्यौता

Leave a Reply