हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ी होंगे मालामाल, पंजाब और एमपी अपने हर खिलाड़ी को देगें 1-1 करोड़

हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ी होंगे मालामाल, पंजाब और एमपी अपने हर खिलाड़ी को देगें 1-1 करोड़

प्रेषित समय :15:15:22 PM / Thu, Aug 5th, 2021

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार शुरू हो गई है. पंजाब सरकार राज्य के आठ खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ नकद देने जा रही हैं. वहीं शिवराज सरकार ने भी मध्य प्रदेश के दो खिलाड़ियों विवेक सागर और नीलकांत शर्मा को एक-एक करोड़ देने का ऐलान किया है.

कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पंजाब के आठ खिलाड़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य हैं. राज्य के खेल मंत्री सोढ़ी ने ट्वीट किया, भारतीय हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन मुझे यह घोषणा करते हुए खुश है कि (टीम में शामिल) पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. हम आपकी वापसी का इंतजार करेंगे और ओलंपिक में पदक का जश्न मनाएंगे. पंजाब के अन्य खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह हैं.

सोढ़ी ने इससे पहले घोषणा की थी कि अगर टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय हॉकी टीम स्वर्ण पदक जीतती है तो टीम में शामिल राज्य ने प्रत्येक खिलाड़ी को ढाई करोड़ रुपये दिए जाएंगे. सोढ़ी ने कहा कि उन्हें तोक्यो ओलंपिक में पूरी भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है. सोढ़ी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, यह लुत्फ उठाने और ऐतिहासिक कांस्य पदक का जश्न मनाने का समय है. पंजाब का खेल मंत्री होने के नाते यह मेरा काम और गर्व की बात है कि राष्ट्रीय खेल को बढ़ावा और प्रोत्साहन दूं. वहीं शिवराज सरकार ने भी मध्य प्रदेश के दो खिलाड़ियों विवेक सागर और नीलकांत शर्मा को एक-एक करोड़ देने का ऐलान किया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल हारी, पर बेटियों ने दिल जीता, जीत सकती है ब्रॉन्ज

पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया और वही चीज मायने रखती है, बोले पीएम मोदी

सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम बेल्जियम से हारी, अब टीम से कांस्य पदक की उम्मीद

हॉकी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, सेमीफाइनल में बनायी जगह

भारत 41 साल बाद ओलंपिक में पुरुष हॉकी के सेमीफाइनल में, अब पदक से एक कदम दूर

हॉकी में वंदना कटारिया की हैट्रिक के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को 4-3 से हराया

Leave a Reply