लालकिले के सामने कंटेनर्स की ऊंची दीवार लगाई गई, सुरक्षा अलर्ट को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उठाया कदम

लालकिले के सामने कंटेनर्स की ऊंची दीवार लगाई गई, सुरक्षा अलर्ट को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उठाया कदम

प्रेषित समय :15:33:07 PM / Fri, Aug 6th, 2021

नई दिल्ली. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले के अंदर कोई घुसने का प्रयास न कर सके इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने लाल किले के गेट के सामने कंटेनर्स की ऊंची दिवार लगा दी है. कंटेनर्स की इस दिवार की वजह से न तो कोई लालकिले के अंदर दाखिल हो पाएगा और न ही कोई अंदर झांक सकेगा. 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया हुआ है और उसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने बड़े बड़े कंटेनर्स की दीवार खड़ी कर दी है.

दिल्ली पुलिस ने लाल किले के सामने जो बड़े बड़े कंटेनर्स की दीवार खड़ी की है उसे स्वतंत्रता दिवस से पहले सजाया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार कंटेनर्स की दीवार पर स्वतंत्रता दिवस की थीम से जुड़ी हुई पेंटिंग्स की जाएंगी.

दरअसल 26 जनवरी को गणतंत्रि दिवस के मौके पर किसान आंदोलन की आड़ में कई असमाजिक तत्व लाल किले में घुस गए थे और उस जगह पर अपने झंडे लगा दिए थे जहां पर भारत का ध्वज तिरंगा लगाया जाता है. असमाजिक तत्वों ने 26 जनवरी को दिल्ली पुलिस के लोगों के साथ मारपीट भी की थी और कई जगहों पर पत्थरबाजी भी की थी. 15 अगस्त को ऐसा कुछ न हो सके, इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पहले से ही सतर्क है.

किसान आंदोलन के बहाने इन दिनों विदेश में बैठे कुछ खालिस्तानी अलगावादी अपने चेहरे चमकाने में लगे हैं. अब 15 अगस्त नजदीक है, इस मौके पर खालिस्तानियों ने फिर हरकतें शुरू कर दी हैं. खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को धमकी दी है कि वो स्वतंत्रता दिवस की दिन तिरंगा न फहराएं.

गुरपतवंत सिंह पन्नू की तरफ से दी जा रही धमकी में कहा गया है कि मनोहर लाल खट्टर 15 अगस्त को झंडा न फहराएं, अपने घर पर ही रहें, यही उनके लिए अच्छा होगा. ये धमकियां गुरपतवंत सिंह पन्नू के नाम से रिकॉर्ड की गई रेंडम फोन कॉल के जरिए दी जा रही हैं. अब तक कई लोगों के मोबाइल फोन पर ऐसे कॉल आ चुके हैं.  इससे पहले पन्नू की तरफ से हिमाचल के मुख्यमंत्री को भी तिरंगा न फहराने की धमकी दी जा चुकी है.

ऐसी धमकियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया हुआ है और उसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में फिर लॉकडाउन की तैयारी? सत्येंद्र जैन ने कहा- संक्रमण दर 5% हुई तो कर देंगे लागू

लालकिले के पास उड़ रहा था ड्रोन, दिल्ली पुलिस ने किया जब्त

दिल्ली सरकार ने की नई गाइडलाइन जारी, महिला से पुरुष की मसाज की अनुमति नहीं, इसलिए लिया गया निर्णय

दिल्ली: तिहाड़ जेल में मर्डर, बैरक नंबर तीन में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या

दिल्ली: बच्ची के साथ रेप और हत्याकांड मामले में परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

बिजली चोरी करने में मामले में J&K टॉप, निचले पायदान पर आई दिल्ली

Leave a Reply