चार महीने बाद आज से पटरी पर लौटेगी तेजस एक्सप्रेस

चार महीने बाद आज से पटरी पर लौटेगी तेजस एक्सप्रेस

प्रेषित समय :09:27:44 AM / Sat, Aug 7th, 2021

नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने घोषणा की है कि अहमदाबाद-मुंबई और लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों को शनिवार से फिर से शुरू किया जाएगा. IRCTC के मुताबिक, ट्रेन नंबर 82901/82902 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और ट्रेन नंबर 82501/82502 लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ सप्ताह में चार दिन सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in या IRCTC रेल कनेक्ट एप पर टिकट बुक कर सकते हैं.

दरअसल देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस के संचालन को रोक दिया था. नई दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस को अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया गया था. यह पूरी तरह IRCTC द्वारा पूरी चलने वाली पहली ट्रेन है. इस ट्रेन के सफर से प्रत्येक दिशा में यात्रा को पूरा करने में छह घंटे से अधिक समय लगता है. तेजस ट्रेन यात्रियों को 25 लाख रुपये के रेल यात्रा बीमा के साथ-साथ विभिन्न आधुनिक सुविधाएं मुफ्त प्रदान करती है.

अहमदाबाद-मुंबई मार्ग जनवरी 2020 में शुरू किया गया था. इसमें दो एक्जीक्यूटिव क्लास चेयर कार हैं, जिनमें से प्रत्येक में 56 सीटों के साथ-साथ आठ चेयर कार हैं, जिनमें से प्रत्येक में 78 सीटों की क्षमता है. यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और पेय पदार्थ प्रदान किए जाते हैं, जो टिकट के किराए में शामिल होते हैं. इस ट्रेन के हर डिब्बे में पानी की बोतल के अलावा आरओ वाटर फिल्टर लगा है. इस ट्रेन के यात्रियों को भी 25 लाख रुपये तक का रेल यात्रा बीमा प्रदान किया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने चलती ट्रेनों से हटाई ये सुविधा, सरकार ने दी जानकारी

योगी सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव, झांसी रेलवे स्टेशन को नई पहचान देने की तैयारी

यूपी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया, यह होगा नया नाम

एमपी में भारी बारिश ने रोकी ट्रेन, 400 यात्री फंसे, ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी शिवपुरी-गुना के बीच पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है, ट्रैक डूबे

WC रेलवे ने कबाड़ से कमाए 50 करोड़, चार महीनों में 18681 मीट्रिक टन स्क्रैप का निपटारा किया

कोरोना के कहर से रेलवे के अब तक 2952 कर्मचारियों की गई जान

रेलवे: असिस्टेंट लोको पायलट को भी मिले रिस्क एलाउंस, WCREU-AIRF बना रहा रेलवे बोर्ड पर दबाव, लोको यूथ विंग की आंदोलन की तैयारी

Leave a Reply