क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में भारी उछाल, DOGE ने इन्वेस्टर्स को किया निराश

क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में भारी उछाल, DOGE ने इन्वेस्टर्स को किया निराश

प्रेषित समय :20:30:47 PM / Mon, Aug 9th, 2021

नई दिल्ली. भारत में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है, बड़ी संख्या में लोग अब निवेश के इस विकल्प का रुख कर रहे हैं. भारत में क्रिप्टोकरेंसी की वैधता को लेकर अभी बहस जारी है, इस बीच बिटकॉइन ने एक बार फिर लोगों को मुनाफा देना शुरू कर दिया है. बिटकॉइन के अलावा कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी ग्रीन सिग्नल के साथ बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क की पसंदीदा करंसी डोज क्वाइन 19 रुपए के आस-पास ही ट्रेंड कर रहा है. अगर आपने कुछ सप्ताह पहले बिटकॉइन में निवेश किया था तो एक बार जरूर अपनी ग्रोथ चेक कर लें.

सोमवार यानी 9 अगस्त को बिटकॉइन के रेट में 2 लाख रुपए तक का भारी उतार चढ़ाव देखने को मिला. आज सुबह की शुरुआत बिटकॉइन में गिरावट के साथ शुरू हुई, लेकिन दिन ढलने के साथ इसने 2 लाख रुपए तक की बढ़त हासिल कर ली. खबर लिखे जाने तक बिटकॉइन 34.39 लाख पर ट्रेंड कर रहा है, आने वाले समय में भी इसी ट्रेंड के बने रहने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं बिटकॉइन कैश की बात करें तो दिन की शुरुआत धीमी हुई लेकिन सोमवार शाम तक दामों में 1.09 फीसदी का उछाल देखने को मिला. 9 अगस्त को बिटकॉइन कैश का न्यूनतम दाम 41195 रुपए रहा तो वहीं, अधिकतम रेट 43422 रुपए रहा. डोज क्वाइन ने आभी तक निवेशकों को निराश ही किया है. वर्तमान में ये क्रिप्टोकरेंसी अपने उच्चतम दाम से नीचे ही ट्रेंड कर रही है. बीते कुछ दिनों से डोज क्वाइन की कीमतों में उछाल देखने को मिला है लेकिन दामों में तेजी अभी भी नहीं आई है. सोमवार को डोज क्वाइन का न्यूनतम रेट 17 रुपए तो अधिकतम दाम 19 रुपए रहा. दिन बीतने के साथ-साथ कीमत में गिरावट भी दर्ज की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गिरी बिटकॉइन की कीमतें, पीपल्स बैंक ऑफ चाइना ने दी ये चेतावनी

रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंची बिटकॉइन की कीमत, जानिए आज का दाम

एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम नीचे गिरे, यह रह गई है अब कीमत

बिटकॉइन पर बैन लगाने की तैयारी में केंद्र सरकार, लायेगी रुपये की डिजिटल करेंसी

Leave a Reply