हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल ने दिखाई आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल ने दिखाई आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक

प्रेषित समय :08:28:42 AM / Wed, Aug 11th, 2021

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी 10वीं एनवर्सरी सेलिब्रेट की जिसके साथ ही यह भी बता दिया है कि कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक मॉडल को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक भी दिखा दी है.

कंपनी के 10 साल के सेलिब्रेशन के लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के पास खड़े हुए दिखे. टीजर में दिखाई गई जानकारी के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी स्लीक दिख रहा है. इसमें कर्व्ड डिजाइन दिया गया है जो कि व्हाइट और ब्लैक कलर कॉम्बीनेशन के साथ आता है. इसके साथ इसमें फ्लाईस्क्रीन और एक लॉन्ग सीट दी गई है जिसे देखकर कर लगता है कि यह काफी स्पेस वाला है और इस पर आसानी से दो लोग बैठ सकते हैं. इसके साथ ही इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच व्हील और बैक में 10 इंच व्हील दिया गया है.

बता दें कि इस साल अप्रैल में हीरो मोटोकॉर्प ने ताइवानी कंपनी गोगोरो के साथ एक एग्रीमेंट साझा किया है जिसमें दोनों कंपनियां बैटरी स्वैप और टेक्नोलॉजी फीचर्स को साझा करेगी. इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन ऐसा नहीं दिखता है जैसा गोगोरो ऑफर करता है. इसकी जगह पर कुछ ऐसी चीजे हैं जो बजाज चेतक से मिलती-जुलती हुई हैं जैसे सिंगल-साइडेड स्विनग्राम आदि. हीरो मोटोकॉर्प अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री इस साल के अंत में या अगले साल के शुरुआत में करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Kia ने लॉन्च की ऑल इलेक्ट्रिक EV6 सेडान कार, एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 475KM तक की रेंज

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर अब सीधा आपके घर पर होगा डिलीवर

डीजल मॉडल जितनी हुई इस इलेक्ट्रिक कार की डिमांड, मिलती है 300KM तक की रेंज

पर्यावरण संरक्षण की चिंताओं के बीच बढ़ रहा है इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति रुझान

8219 इलेक्ट्रिक गाड़‍ियों के लिए केजरीवाल सरकार ने दी 29 करोड़ से ज्‍यादा की सब्सिडी

Leave a Reply