सहायक लोको पायलटों को भी मिले रिस्क अलाऊंस, WCREU लोको यूथविंग का हस्ताक्षर अभियान जबर्दस्त सफल

सहायक लोको पायलटों को भी मिले रिस्क अलाऊंस, WCREU लोको यूथविंग का हस्ताक्षर अभियान जबर्दस्त सफल

प्रेषित समय :17:30:41 PM / Wed, Aug 11th, 2021

कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की लोको शाखा यूथ विंग द्वारा सहायक लोको पायलट को रिस्क एलाउंस की मांग को लेकर विगत एक हफ्ते से जारी हस्ताक्षर अभियान आज अपने चरम पर पहुंचा.  हस्ताक्षर अभियान के अन्तिम दिन भी आज अधिक से अधिक सहायक लोको पायलट ने हस्ताक्षर कर अभियान को मजबूत किया.

यूनियन के महामन्त्री कॉमरेड मुकेश गालव तथा जोनल यूथ संयोजक कॉमरेड नरेश मालव के निर्देशन में सहायक लोको पायलटों को भी रिस्क अलाऊंस हेतु हस्ताक्षर अभियान के बारे में यूनियन के कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान ने बताया कि सहायक लोको पायलटों को भी लाइन पर विशेष खतरों की परिस्थितियों में एवं विषम हालातों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होता हैं. यूनियन का कथन है कि  सहायक लोको पायलट को इससे वंचित रखना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है.  अपने हक की लड़ाई के लिए और अपनी आवाज़ रेल मंत्री एवं भारत सरकार तक पहुंचाने के लिए लोको शाखा यूथ विंग कोटा और गंगापुर सिटी के बैनर तले सहायक लोको पायलट को भी रिस्क एलाउंस देने की मांग को लेकर लोको यूथ विंग द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसके बाद इस आशय का मांगपत्र  रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड के नाम ज्ञापन के रूप में  मंडल रेल प्रबंधक महोदय  कोटा को सौंपा जाएगा. 

जिसकी आगामी रणनीति शीघ्र तय की जाएगी साथ ही अपनी मांग को बुलंद करने के लिए लोको यूथ द्वारा इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपनी आवजी को बुलंद किया जाएगा . आज अभियान के अन्तिम दिन भी सहा लोको पायलट वर्ग के कर्मचारियों  में इस अभियान को लेकर विशेष उत्साह देखा गया और  कई सहा लोको पायलट कर्मचारियों ने हस्ताक्षर कर अभियान को समर्थन दिया. अभियान में अभी तक 700 से अधिक सहायक लोको पायलट ने हस्ताक्षर कर भागीदारी निभाई.

यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने भी लोको यूथ के इस अभियान पर कहा कि उन्हे यूनियन के युवा साथियों पर गर्व है और उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे स्वयं आगे बढ़कर  सहायक लोको पायलट की रिस्क एलाउंस की मांग से रेलवे बोर्ड, रेल मंत्री और भारत सरकार को अवगत करवाकर इसके निराकरण में सहयोग प्रदान करेंगे. 

लोको शाखा यूथ विंग कोटा ने आज अंतिम दिन  शाखा कार्य अध्यक्ष कॉम उदय प्रकाश मीणा और यूथ सचिव कॉम रमीज रजा के नेतृत्व में कोटा लॉबी में कॉम ओ पी मीणा, हरमिंदर सिंह, लोकेश मालव, शांतिलाल, भारत, महेंद्र, नरेश नागर, दिनेश पाटीदार, सुरेन्द्र मालव, नेतराम मीणा ने तथा गंगापुर सिटी लॉबी में शाखा अध्यक्ष एवं मंडल सह सचिव कॉम श्रीप्रकाश शर्मा लोको शाखा सचिव कॉम राजेश चाहर लोको शाखा यूथ विंग अध्यक्ष मोहम्मद नदीम यूथ विंग उपाध्यक्ष कॉम मदन मोहन मीना के नेतृत्व में प्रारंभ हुए इस अभियान में शाखा पदाधिकारी कॉम तरूण कुमार यादव कॉम मनराज मीना कॉम हीरालाल कॉम चन्दन सिंह कॉम रामनरेश मीना कॉम राजेश चौधरी कॉम मनोज कुमार कॉम ऋषिपाल सिंह  राकेश मीना योगेश कुमार मीना विजय नारायण मीना नागेन्द्र मीना भरत सिंह सहित कई सहायक लोको पायलट के साथ  उपस्थित रहकर अभियान चलाया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा पहुंचे पमरे के एजीएम, डबलूसीआरईयू ने किया सम्मान, गिनाई कर्मचारियों की समस्याएं, हल करने की रखी मांग

कोटा रेल मंडल को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होगा सोगरिया सेटेलाइट स्टेशन

डबलूसीआरईयू का आव्हान: टीकाकरण केम्प में आएं टीका लगाएं, कोटा में प्रथम व द्वितीय डोज का वैक्सीनेशन 29 जुलाई को

राजस्थान: दूसरे विभागों में काम कराने पर बिफरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कोटा कलेक्ट्रेट का बरसते पानी में किया घेराव

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

कोटा: WCREU लोको शाखा का लीडर्स ट्रेनिंग एवं ट्रेड यूनियन प्रशिक्षण कार्यक्रम

ब्राह्मण फेडरेशन ने ब्राह्मण बंधु कोटाशंकर शर्मा को याद किया

Leave a Reply