कुलगाम में बीएसएफ के काफिले पर हमले के बाद रात भर से जारी है मुठभेड़, लश्कर का एक आतंकी ढेर

कुलगाम में बीएसएफ के काफिले पर हमले के बाद रात भर से जारी है मुठभेड़, लश्कर का एक आतंकी ढेर

प्रेषित समय :11:55:07 AM / Fri, Aug 13th, 2021

कुलगाम. म्मू कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को घेर लिया है जिनके साथ रातभर से मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को मार गिराया है. एनकाउंटर वाले इलाके से 22 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. आतंकियों ने उस वक्त हमला कर दिया था जब बीएसएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. ये हमला भी हाईवे पर हुआ है. इस आतंकी हमले में अभी तक दो जवान और दो आम नागरिकों के घायल होने की खबर है.

पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी ने जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और सेना के बल तुरंत इलाके में पहुंच गए और आतंकवादियों को भागने का कोई मौका न मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे बंद कर दिया. हालांकि, आतंकवादी पास की एक बड़ी इमारत में शरण लेने में कामयाब हो गए.

अधिकारी ने कहा, आतंकवादियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी के कारण, एक सीआरपीएफ, एक सेना के जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं और सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर और जीओसी, विक्टर फोर्स तुरंत मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे, निगरानी की और फील्ड अधिकारियों को आगे के निर्देश दिए.

ऑपरेशन जारी है और इसमें समय लग सकता है क्योंकि जिस इमारत में आतंकवादियों ने शरण ली है वह एक विशाल कंक्रीट की इमारत है और संपाश्र्विक क्षति को कम करने के लिए सभी संभव सावधानी बरती जा रही है. दो शीर्ष अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अभी भी मुठभेड़ स्थल पर हैं और चल रहे ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्लामी के 50 से ज्यादा लोकेशन पर NIA की रेड

जम्मू-कश्मीर ने फिल्मों की शूटिंग और टैलेंट को बढ़ावा देने के लिए शुरू की फिल्म पॉलिसी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

कड़े एक्शन से डरे, जम्मू-कश्मीर में 88 फीसदी कम हो गईं पत्थरबाजी की घटनाएं

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट

जम्मू-कश्मीर के सांबा में देर रात चार अलग-अलग जगहों पर देखे गए ड्रोन

Leave a Reply