जम्मू-कश्मीर को दहलाने की कोशिश! डोडा जिले से मिला हथियारों का जखीरा

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की कोशिश! डोडा जिले से मिला हथियारों का जखीरा

प्रेषित समय :09:13:57 AM / Sat, Aug 14th, 2021

कश्मीर.  भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान शुक्रवार को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है. डोडा जिले के सरोला जंगल में यह ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया था. भारतीय सेना ने बताया कि जंगल में एक गुप्त जगह से एक चीनी पिस्टल, एक 12 बोर राइफल, दो देसी हैंडगन, पांच चीनी ग्रेनेड और विस्फोटक बरामद किया गया है. सेना ने बताया कि आगे की जांच की जा रही है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले आतंकवाद की राह पर निकले मुजम्मिल शाह को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पतिमुहल्ला पालमार के कुलना वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके पास से एक ग्रेनेड, एक मैगजीन और एके-47 राइफल की 30 गोलियां बरामद की है. अधिकारियों के मुताबिक, डेक्चन थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है. जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले की साजिश रच रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मारे जाने से सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है.

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि रात भर चली मुठभेड़ उस समय शुरू हुई थी जब एक इमारत में छिपे दो आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी. सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की आवाजाही की निगरानी के लिए ड्रोनों की मदद ली. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के उस्मान के रूप में हुई है, जो पिछले छह महीनों से सक्रिय एक खतरनाक आतंकवादी था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में जमात-ए-इस्लामी के 50 से ज्यादा लोकेशन पर NIA की रेड

जम्मू-कश्मीर ने फिल्मों की शूटिंग और टैलेंट को बढ़ावा देने के लिए शुरू की फिल्म पॉलिसी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

कड़े एक्शन से डरे, जम्मू-कश्मीर में 88 फीसदी कम हो गईं पत्थरबाजी की घटनाएं

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट

जम्मू-कश्मीर के सांबा में देर रात चार अलग-अलग जगहों पर देखे गए ड्रोन

Leave a Reply