इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मंच सजने के बाद रद्द हुआ मुशायरा का कार्यक्रम

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मंच सजने के बाद रद्द हुआ मुशायरा का कार्यक्रम

प्रेषित समय :08:17:45 AM / Sat, Aug 14th, 2021

प्रयागराज. देश की आजादी की 75 वर्ष गांठ के मौके पर इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को आयोजित मुशायरे को अचानक रद्द करना पड़ा. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की पीआरओ डॉ. जया जय कपूर ने खेद जताते हुए अपरिहार्य कारणों से मुशायरे के रद्द किए जाने की जानकारी दी. हालांकि, मंच सजने और मेहमानों के आने के बाद कार्यक्रम रद्द किए जाने को लेकर लोगों के बीच तरह- तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं. दरअसल कार्यक्रम रद्द होने की असल वजह शाहीन बाग जाकर सीएए का विरोध करने वाले शायरों को बुलाया जाना है. जिसकी वजह से मुशायरे का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार की शाम को आजादी की सालगिरह के अमृत महोत्सव के तहत मुशायरा आयोजित किया गया था. मुशायरे में शबीना अदीब और हाशिम फिरोजाबादी को भी अपने कलाम पेश करने के लिए बुलाया गया था. शबीना अदीब और हाशिम फिरोजाबादी ने पिछले साल दिल्ली के शाहीन बाग जाकर सीएए का विरोध किया था. उन्होंने‌ विरोधियों के समर्थन में सभा भी की थी. दोनों शायरों ने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सरकार के अन्य लोगों के खिलाफ विवादित टिप्पणी भी की थी. इन दोनों शायरों को बुलाए जाने का मामला सोशल मीडिया पर उछलने के बाद मुशायरे को रद्द किया गया है.

कमिश्नर ने आने से किया इनकार

दोनों शायरों की वजह से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रयागराज के कमिश्नर संजय गोयल ने आने से इंकार कर दिया था. इसके साथ ही इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अध्यक्षता करने से भी मना कर दिया था, जिसके बाद औपचारिक शुरुआत से पहले सैकड़ों की भीड़ के बीच अचानक कार्यक्रम रद्द किया गया. कार्यक्रम रद्द करने का ऐलान होने से पहले तमाम शायर व दूसरे मेहमानों के साथ ही बड़ी संख्या में श्रोता भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे. विवादित शायरों के साथ ही ताहिर फराज, भूषण त्यागी, इकबाल अशर, पॉपुलर मेरठी, भालचंद्र त्रिपाठी, कलीम कैसर और मोइन शादाब को भी मुशायरे में बुलाया गया था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन, सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से रात 10 बजे तक सारी पाबंदियां समाप्त

यूपी में 5 पांच साल में मिल जाएगी 5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी: सीएम योगी

यूपी: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना डाले, गिरफ्तार

यूपी में बड़ा फेरबदल नौ जिलों के एसपी समेत 14 आईपीएस बदले गए

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

यूपी टीजीटी परीक्षा में साल्वर गैंग का एसटीएफ ने किया बड़ा भंडाफोड़, सरगना समेत सात गिरफ्तार

यूपी के गौतम बुद्ध नगर में सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी बस, महिला की मौत, 19 घायल

Leave a Reply