यूपी टीजीटी परीक्षा में साल्वर गैंग का एसटीएफ ने किया बड़ा भंडाफोड़, सरगना समेत सात गिरफ्तार

यूपी टीजीटी परीक्षा में साल्वर गैंग का एसटीएफ ने किया बड़ा भंडाफोड़, सरगना समेत सात गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:58:50 PM / Sun, Aug 8th, 2021

प्रयागराज. यूपी एसटीएफ ने टीजीटी परीक्षा में साल्वर गैंग का बड़ा भंडाफोड़ किया है. खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रयागराज के शिवकुटी इलाके से इस रैकेट के सरगना समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोप प्रयागराज के रहने वाले हैं.

एसटीएफ की टीम ने आरोपियों के पास से लैपटाप, ब्लूटूथ डिवाइस, 65 हज़ार नकदी, कई मोबाइल फोन, कार बरामद समेत कई सामान जब्त की है. बताया जा रहा है कि ये लोग पेपर आउट कराने की फिराक में थे. हर एक कैंडिडेट को पास कराने के लिए 12 से 15 लाख रुपये की हुई डील थी.

एसटीएफ सीओ नवेंदु कुमार के मुताबिक दो पालियों में टीजीटी की लिखित परीक्षा हो रही है. इस परीक्षा में भी नकल कराने वाले गैंग के सक्रिय होने की खुफिया जानकारी मिली, जिस पर टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की गई और शनिवार को सुबह परीक्षा होने से पहले पता चला कि गैंग के कुछ सदस्य शिवकुटी में मौजूद हैं. वह पेपर आउट कराने, मूल अभ्यर्थी के स्थान पर साल्वर बैठाने, परीक्षा केंद्र के कक्ष निरीक्षक से मिलकर और ब्लूटूथ डिवाइस से नकल कराने की तैयारी में हैं. तब टीम ने घेरेबंदी कर उन्हें पकड़ लिया और फिर उनके निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक एसटीएफ पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि इस गैंग के सभी लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई थी. एक अभ्यर्थी से पास कराने के एवज में 12 से 15 लाख रुपये की डील हुई थी. इसके लिए उन्होंने अभ्यर्थियों से खाली व भरे हुए चेक लिए थे, जिन्हें बरामद किया गया है. गैंग के सदस्यों के पास से प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों के मूल शैक्षणिक दस्तावेज, कार व 65 हजार रुपये भी मिला है. अब गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जदयू अध्यक्ष का बड़ा बयान, जरूरत पड़ी तो मणिपुर और यूपी में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के पास कोई घोषणापत्र नहीं, केवल मनी-फेस्टो है

यूपीएससी सीडीएस का नोटिफिकेशन जारी, इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में 339 भर्तियां

क्या, यूपी में परवान चढ़ पाएंगी छोटे दलों की बड़ी हसरतें

यूपी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया, यह होगा नया नाम

यूपी में सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, अब मुहर्रम के जुलूस पर लगाई रोक, भड़के कल्बे जवाद, कांवड़ यात्रा पहले ही कर चुके हैं रद्द

Leave a Reply