बागपत में मंदिर के बाहर चिकन-बिरयानी बेचने पर जमकर हंगामा, श्रद्धालुओं की बस पर पथराव के बाद तनाव

बागपत में मंदिर के बाहर चिकन-बिरयानी बेचने पर जमकर हंगामा, श्रद्धालुओं की बस पर पथराव के बाद तनाव

प्रेषित समय :11:01:14 AM / Mon, Aug 16th, 2021

बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत में खेकड़ा थानाक्षेत्र के बड़ागांव में रविवार देर शाम मंदिर के बाहर बिरयानी बेचने को लेकर जमकर हंगामा हो गया. बात गाली-गलौज से मारपीट तक जा पहुंची. बताया जा रहा कि रेहड़ी संचालक ने अपने गांव से दर्जनों साथियों को बुला लिया और श्रद्धालुओं की बस पर पथराव कर दिया. कई यात्रियों को मामूली चोट आई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही आरोपी वहां से फरार हो गए. पुलिस ने गांव के तकरीबन एक दर्जन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

मामला खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ागांव का है. जानकारी के अनुसार, बड़ागांव स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में रविवार को भगवान पार्श्वनाथ के निर्वाण महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमे दूर-दराज से आए महिला-पुरुष श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. भगवान पार्श्वनाथ की पालकी यात्रा निकालकर निर्वाण लाडू चढ़ाया गया. मंदिर के बाहर बड़ागांव का एक विशेष समुदाय का युवक ठेले पर जैन शिकंजी का बैनर लगाकर चिकन-बिरयानी बेच रहा था. इसका पता लगने पर बड़ौत से आए कुछ श्रद्धालुओं ने इसका विरोध किया, तो आरोपी ने उनके साथ मारपीट कर दी.

इसके कुछ देर बाद आरोपी ने गांव से अपने दर्जनों साथियों को बुलाकर लाया और उनके साथ मिलकर श्रद्धालुओं की बस पर पथराव करने के साथ ही आग लगाने का प्रयास किया. पथराव में श्रद्धालुओं की बस छतिग्रस्त हो गई. सूचना मिलने पर एसपी बागपत नीरज कुमार मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल का जायजा लिया. एसपी नीरज कुमार का कहना है की जैन शिकंजी और चिकन बिरयानी लिखा होने के कारण दो पक्षों में विवाद हो गया है. फिलहाल पुलिस मामले में तहरीर के आधार पर कार्रवाई करेगी. एसपी के मुताबिक जांच पड़ताल के बाद आरोपियो की गिरफ्तारी की जाएगी. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना डाले, गिरफ्तार

प्रदीप द्विवेदीः यूपी में क्या होगा? अभी हिसाब लगाना, जल्दबाजी होगी!

यूपी में 5 पांच साल में मिल जाएगी 5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी: सीएम योगी

यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन, सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से रात 10 बजे तक सारी पाबंदियां समाप्त

यूपी में बड़ा फेरबदल नौ जिलों के एसपी समेत 14 आईपीएस बदले गए

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

Leave a Reply