झारखंड में महिला ने आस्था के नाम पर सांप को गले में लपेटा, पूजा के दौरान कई जगह डसा, मौत

झारखंड में महिला ने आस्था के नाम पर सांप को गले में लपेटा, पूजा के दौरान कई जगह डसा, मौत

प्रेषित समय :15:50:19 PM / Wed, Aug 18th, 2021

रांची. सावन का महीना चल रहा है और भगवान शिव के भक्त अपने ईष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय कर रहे हैं. कुछ शास्त्रों के अनुसार अपने भगवान की पूजा कर रहे हैं तो कुछ लोग अंधविश्वास में फंसकर उल्टी सीधे काम कर रहे हैं और उसका नुकसान भी झेल रहे हैं. ताजा मामला झारखंड के चतरा जिले केे रक्शी गांव का है. यहां एक महिला ने आस्था के नाम पर जहरीले सांप को गले में लपेटकर पूजा अर्चाना शुरू कर दी. पूजा के दौरान सांप ने कई बार महिला को काटा, जिससे उसकी मौत हो गई. झारखंड में इससे पहले भी अंधविश्वास के कई मामले सामने आए हैं, जब महिलाओं को डायन बताकर उनके साथ बदसलूकी की गई थी.

यह अजीबोगरीब घटना चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड में सोमवार देर शाम को हुई. जानकारी के अनुसार रक्शी गांव में लालदेव भुईयां की पत्नी रुनिया देवी घर से तैयार होकर शिव चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थी. इस दौरान एक जहरीला सांप उसके घर में निकल आया. रुनिया देवी ने सांप को भगवान शिव का दूत समझकर पकड़ लिया और अपने गले में लपेट लिया. इसके बाद वह सांप के साथ पूजा-पाठ करने बैठ गई.

तमाशबीनों की लगी भीड़

जैसे ही महिला ने सांप को गले में लपेटकर पूजा शुरू की लोग तमाशा देखने के लिए आने लगे. देखते ही देखते गांव में लोगों की भीड़ जमा हो गई. महिला सांप के साथ देर तक शिव चर्चा और भजन-कीर्तन में मगन रही. कुछ गांववाले ढोल बजाकर कीर्तन में उसका साथ देने लगे. भजन-कीर्तन के दौरान सांप ने महिला को शरीर पर कई जगह डस लिया. लेकिन महिला पूजा-पाठ में लीन थी बाकी लोग भी उसका साथ दे रहे थे. इस वजह से किसी ने भी इस बात पर ध्यान नहीं दिया. धीरे-धीरे जब शरीर में विष का असर बढऩे लगा तो रुनिया देवी अचेत होकर गिर पड़ी. यह देखकर वहां हड़कंप मच गया.

अस्पताल ले जाते तो बच सकती थी जान

महिला के शरीर में विष का असर होने पर भी उसकी जान बचाई जा सकती थी, लेकिन अंधविश्वास के चलते लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने की बजाय झाड़ फूंक शुरू कर दी. कुछ समय बाद महिला की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अगर महिला को समय रहते अस्पताल ले जाया जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रांची स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, नहीं पहुंचा कोई डॉक्टर, शिशु की हुई मौत

रांची में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये डेस्टिनेशन्स

दुमका कोषागार गबन मामले में लालू प्रसाद यादव को रांची हाई कोर्ट से मिली जमानत, जल्द आयेंगे बाहर

रांची में श्मशान में जगह कम पड़ी, शवों का सड़क पर भी हो रहा अंतिम संस्कार

ट्रेन पचुअलिटी में WCR के तीनों मंडल पिछड़े, रांची रेल डिवीजन को मिला पहला नंबर, ये हैं टॉप 3 डिवीजन

झारखंड: रांची में अफगानी नागरिक ने सरकारी जमीन खरीदकर करा ली रजिस्ट्री, मचा हड़कंप

Leave a Reply