मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में नौकरियां, स्नातक पास जल्द करें आवेदन

मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में नौकरियां, स्नातक पास जल्द करें आवेदन

प्रेषित समय :09:03:27 AM / Thu, Aug 19th, 2021

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, पंजाब पुलिस और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेश जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन तीनों राज्यों में कितन पदों के लिए भर्तियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने,  नायब तहसीलदार और डिप्टी जेलर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://ukpsc.gov.in के जरिए 29 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 190 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

नायब तहसीलदार पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. वहीं वरिष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक और गन्ना विकास निरीक्षक पद के लिए अभ्यर्थी का एग्रीकल्चर से ग्रेजुएशन होना चाहिए.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक प्रबंधक के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों के लिए 16 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है.  अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट http://mppsc.nic.in के जरिए 15 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 63 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

पंजाब पुलिस ने हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए 4 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 25 अगस्त 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट http://www.punjabpolice.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते है. इन पदों पर अभ्यर्थियों की भर्तियां इन्वेस्टिगेशन कैडर में की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 787 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी 10वीं तक पंजाबी भाषा की पढ़ाई की हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

6 अक्टूबर से एक साथ ही होंगी यूजीसी नेट जून और दिसंबर चक्र की परीक्षाएं, आवेदन का एक और मौका

आरटीआई आवेदन बार-बार लौटाने पर टीआई पर लगाया 25 हजार रुपए का जुर्माना

आरटीआई आवेदन बार-बार लौटाने पर टीआई पर लगाया 25 हजार रुपए का जुर्माना

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

एमपी में तबादलों की तिथि 31 जुलाई, 6 दिन बाकी, अभी तक जारी नही हो सकी सूची, 24 हजार आवेदन पेडिंग

पासपोर्ट बनवाने के लिए नजदीकी पोस्ट ऑफिस पर भी अब कर सकते हैं आवेदन

Leave a Reply