6 अक्टूबर से एक साथ ही होंगी यूजीसी नेट जून और दिसंबर चक्र की परीक्षाएं, आवेदन का एक और मौका

6 अक्टूबर से एक साथ ही होंगी यूजीसी नेट जून और दिसंबर चक्र की परीक्षाएं, आवेदन का एक और मौका

प्रेषित समय :16:29:51 PM / Wed, Aug 11th, 2021

नई दिल्ली. यूजीसी नेट 2021 परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारो के लिए काम की खबर. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के जून और दिसंबर चक्र को एक साथ आयोजित किये जाने की घोषणा की है. 

एनटीए द्वारा मंगलवार, 10 अगस्त 2021 को जारी नोटिस के अनुसार पूरे देश में फैली कोविड-19 महामारी के चलते यूजीसी नेट दिसंबर 2021 परीक्षा स्थगित की गयी थी.  अब यूजीसी नेट के परीक्षा चक्र को नियमित करने के लिए यूजीसी नेट जून 2021 परीक्षा के साथ ही लंबित दिसंबर चक्र की परीक्षाओं को आयोजित करने की घोषणा की है.  एनटीए के नोटिस के अनुसार अब दिसंबर 2020 और जून 2021 चक्र की यूजीसी नेट परीक्षा 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की जाएगी. 

नये आवेदन और शुल्क भुगतान का एक और मौका

इसके साथ ही, एनटीए ने यूजीसी नेट जून 2021 के लिए आवेदन से वंचित रह गये उम्मीदवारों को एक और मौका दिया है.  एजेंसी ने जून चक्र के परीक्षा के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन मंगलवार, 10 अगस्त से ओपेन कर दी है, जो कि 5 सितंबर 2021 की रात (11.50) बजे तक ओपेन रहेगी.  साथ ही, उम्मीदवारों को 6 सितंबर तक निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा.  साथ ही, दिसंबर 2020 की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किये, लेकिन परीक्षा शुल्क नहीं भर पाए उम्मीदवारों को भी एनटीए ने एक और मौका दिया है.  ये उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 

आवेदन में संशोधन 7 से 12 सितंबर तक

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के लिए उनके अप्लीकेशन में करेक्शन के लिए अप्लीकेशन विंडो को 7 सितंबर 2021 से खोलने की घोषणा की है.  जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन सुधार या संशोधन करना होगा, वे परीक्षा पोर्टल,  ugcnet.nta.nic.in  पर लॉगिन करके करेक्शन कर पाएंगे.  एनटीए ने अप्लीकेशन करेक्शन की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2021 निर्धारित की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सीएम केजरीवाल को बड़ी राहत, सीएस पिटाई मामले में आरोपों से अदालत ने बरी किया

अब दो शिफ्ट में ड्यूटी करेगी दिल्ली पुलिस, एक थाने में होंगे 7 इंस्पेक्टर

दिल्ली पहुंचे ओलंपिक के भारतीय सूरमा, टीम का जोरदार स्वागत, सेल्फी लेने उमड़ी भीड़

दिल्ली से इंदौर आ रही विस्तारा का विमान से पक्षी टकराया, करीब 100 यात्री सुरक्षित

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply