अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से 150 भारतीयों को कतर एयरवेज से भेजा दोहा, अब सभी दिल्ली लाए जाएंगे

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से 150 भारतीयों को कतर एयरवेज से भेजा दोहा, अब सभी दिल्ली लाए जाएंगे

प्रेषित समय :15:37:27 PM / Thu, Aug 19th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को निकालने का ऑपरेशन फिर शुरू हो गया है. अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से लगभग 150 भारतीयों को कतर एयरवेज से दोहा भेज दिया है. अब दोहा से ये लोग दिल्ली लाए जाएंगे. अच्छी बात ये है कि अभी कमर्शियल फ्लाइट्स का मूवमेंट शुरू नहीं हुआ है, इसके बावजूद अमेरिकी सेना ने मदद की है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि अमेरिकी सेना ने करीब 150 भारतीयों को कतर एयरवेज से दोहा पहुंचाया है. हालांकि सुरक्षा कारणों की वजह से अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है.

इससे पहले 17 अगस्त को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से भारतीय वायुसेना का एक विमान 150 भारतीयों को लेकर स्वदेश लौट था. वायुसेना का सी-17 विमान काबुल से सीधे गुजरात के जामनगर पहुंचा था, फिर वहां से नागरिकों को गाजियाबाद लाया गया था. इससे पहले 16 अगस्त को भारतीय वायुसेना का सी-19 विमान अफगानिस्तान से कुछ कर्मियों को लेकर भारत लौटा था. हालांकि काबुल में अभी भी कई भारतीय फंसे हुए हैं.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर चार दिन पहले तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के बाद से शहर अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण बना हुआ है. वहां के निवासी अनिश्चितता के दौर में जी रहे हैं. ताबिलान ने औपचारिक रूप से पूर्व प्रशासन की जगह अभी तक नहीं ली है. तालिबान लड़ाकों ने तेजी से लेकिन शांतिपूर्ण कदम उठाते हुए रविवार को काबुल पर कब्जा कर लिया. तब से शहर में शांति है और सुरक्षा की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काबुल से दूतावास कर्मचारियों को वापस लाना मुश्किल काम था: एस. जयशंकर

काबुल से 150 भारतीय स्वदेश लौटे, गुजरात के जामनगर में लगे भारत माता की जय के नारे

अफगानिस्तान में 300 से ज्यादा सिख व हिंदू परिवारों ने ली काबुल के गुरुद्वारे में शरण

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग, 5 की मौत, अशरफ गनी के विमान को दुशांबे में नहीं उतरने दिया

काबुल हवाई अड्डे पर सभी फ्लाइट्स सस्पेंड, एयर इंडिया की उड़ान 4 घंटे लेट

काबुल एयरपोर्ट के ATC को US ने किया टेकओवर, भेजे 1000 अमेरिकी सैनिक

Leave a Reply