छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने शुरू कर दी फायरिंग, असिस्टेंट कमांडेंट और एएसआई शहीद

छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने शुरू कर दी फायरिंग, असिस्टेंट कमांडेंट और एएसआई शहीद

प्रेषित समय :16:40:17 PM / Fri, Aug 20th, 2021

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है. आईटीबीपी के 2 जवान शहीद हो गए हैं. पता चला है कि आईटीबीपी के जवान सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए निकले हुए थे. घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. माओवादियों ने शहीद हुए जवानों के हथियार भी लूट लिए हैं.
इस घटना की पुष्टि बस्तर एसपी सुंददराज पी ने की है. छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के करियामेटा कैंप से महज 600 मीटर की ही दूरी पर फिलहाल मुठभेड़ जारी है. जवान भी नक्सलियों का डट कर सामना कर रहे हैं.

इस मुठभेड़ में आईटीबीपीके असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर सिंदे व सहायक उप निरीक्षक गुरमुख सिंह शहीद हो गए हैं. माओवादियों ने जवानों की 1 एके-47, 2 बीपी जैकेट एवं 1 वायरलेस सेट लूट कर ले गए हैं. फायरिंग के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. पूरे घटनाक्रम की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी दी गई है. अभी घटना के संबंध में कोई अधिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार जवानों के बैकअप फोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है.

कई नक्सलियों को भी लगी गोली

दरअसल, दंतेवाड़ा जिले को नारायणपुर जिले से जोडऩे के लिए इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा है. यह इलाका पूरी तरह से नक्सलियों के कब्जे में हैं. इस इलाके में सड़क निर्माण करना भी बड़ी चुनौती है. यहां नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी सक्रिय है. जिसकी कमान हार्डकोर महिला माओवादी नीति और निर्मला के हाथों में है. बताया जा रहा है कि पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस अधिकारियों की माने तो इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को भी गोली लगी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में 4 नए जिलों और 18 तहसीलों का होगा गठन, मुख्यमंत्री भूपेश ने किया ऐलान

छत्तीसगढ़ सरकार ने ढाई साल में बदला सात योजनाओं और एक पुरस्कार का नाम, भाजपा-कांग्रेस में बढ़ी तरकार

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

छत्तीसगढ़: इकोनॉमिक कारिडोर के दोनों तरफ 100 मीटर तक जमीन खरीदी बिक्री पर रोक

छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियों के बीच फंसे कांग्रेस विधायक, पानी टंकी पर चढ़कर बचाई जान

छत्तीसगढ़ फ्लाइट से आने वालों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव दिखाना ज़रूरी, नया आदेश जारी

Leave a Reply