राशिद खान का साथी खिलाड़ी तालिबान को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में घुसा

राशिद खान का साथी खिलाड़ी तालिबान को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में घुसा

प्रेषित समय :08:04:19 AM / Fri, Aug 20th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद अब तालिबान ने वहां के क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में भी घुसपैठ कर ली है. गुरुवार को तालिबानी आंतकी काबुल में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड ऑफिस में घुस गए. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें तालिबान के आतंकी एके-47 लेकर क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में घुसे हैं और उनके साथ पूर्व स्पिनर अब्दुल्लाह मजारी भी है. अब्दुल्लाह मजारी  बाएं हाथ के स्पिनर हैं और उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हैं. इसके अलावा ये खिलाड़ी 21 फर्स्ट क्लास मैच, 16 लिस्ट ए और 13 टी20 मुकाबले भी खेल चुका है. बता दें अब्दुल्लाह मजारी काबुल ईगल्स का खिलाड़ी रह चुका है जो शपागीजा टी20 लीग की टीम है. राशिद खान (Rashid Khan) भी अब्दुल्लाह मजारी के साथ काबुल ईगल्स के लिए मैच खेल चुके हैं.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अब उसकी क्रिकेट टीम का भविष्य भी संकट में पड़ गया है. इस टीम ने बहुत ज्यादा मेहनत कर टेस्ट टीम का रुतबा हासिल किया है और राशिद खान और मुजीब जैसे स्पिनर पूरी दुनिया में अपनी फिरकी की धमक दिखा चुके हैं लेकिन अब तालिबान के सत्ता में आने से अफगानी क्रिकेट टीम का क्या होगा कोई नहीं जानता.

वैसे अफगान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शेनवारी का दावा है कि तालिबान से अफगानी क्रिकेटरों और उनके परिवार को कोई खतरा नहीं है. शेनवारी ने कहा कि तालिबान को क्रिकेट पसंद है और टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी. यही नहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड 10 से 25 सितंबर तक शपागीजा क्रिकेट लीग को आयोजित करने का दावा भी कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काबुल से दूतावास कर्मचारियों को वापस लाना मुश्किल काम था: एस. जयशंकर

काबुल से 150 भारतीय स्वदेश लौटे, गुजरात के जामनगर में लगे भारत माता की जय के नारे

अफगानिस्तान में 300 से ज्यादा सिख व हिंदू परिवारों ने ली काबुल के गुरुद्वारे में शरण

काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग, 5 की मौत, अशरफ गनी के विमान को दुशांबे में नहीं उतरने दिया

काबुल हवाई अड्डे पर सभी फ्लाइट्स सस्पेंड, एयर इंडिया की उड़ान 4 घंटे लेट

काबुल एयरपोर्ट के ATC को US ने किया टेकओवर, भेजे 1000 अमेरिकी सैनिक

Leave a Reply